Varanasi News: इंडिया गठबंधन केंद्र में बनाने जा रही सरकार: अजय राय

Varanasi News: कल होने वाले मतगणना से पहले इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने प्रेस वार्ता कर दावा किया कि इंडिया गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगी।

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-06-03 15:23 GMT

प्रेस वार्ता में अजय राय। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। सरकार प्रायोजित एग्जिट पोल महाभारत की तरह चुनावी युद्ध के मतगणना का अंतिम सातवां द्वारा चल से जीतने के मनोवैज्ञानिक दबाव की एक रणनीति मात्र है। इंडिया गठबंधन के मतगणना अभिकर्ता एकाग्रता एवं तन मेहता से मतगणना के अंतिम क्षण तक स्वच्छ पारदर्शी गणना के लिए झूझेंगे और सरकार प्रायोजित एग्जिट पोल रणनीति को सफल कर इंडिया सरकार के लिए मिले जनादेश को सरकार परिणाम तक पहुंचाएंगे।

चुनाव कार्यलय पर हुई वार्ता

लहुराबीर स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में अजय राय ने कहा कि सरकारी एग्जिट पोल पूरी तरह आंख में धूल झोंक के अधिकारियों को धोष में लेने तथा विपक्ष और उनके मतगणना अभिक्ताओं को मानसिक दबाव बनाकर हताश मानस के साथ मतगणना में खड़े करने की रणनीति का हिस्सा है। चुनाव और मतगणना को लेकर सट्टा बाजार में भारी धन लगा हुआ है इसलिए बाजार और सरकार की यह बेईमानी इरादों की साक्षी रणनीति है जो एक तरह का मैच फिक्सिंग खेल है।

एग्जिट पोल आंखों में धूल झोंकने का काम

अजय राय ने कहा कि 58 करोड लोगों ने वोट डाला है और भारत के विविधता भारी मतदान का आकलन एग्जिट पोल सर्वे करने वाली एजेंसी में 3:30 लाख कथित सैंपल के आधार पर प्रोसेस कर आंखों में धूल झोंक रही है। सबसे बड़ी बात की आखिरी चरण के 57 सीटों का मतदान पूरी तरह खत्म भी नहीं हुआ था कि तब तक बने बने एग्जिट पोल आंकड़े देश को परोस दिए गए। मतदान के बाद सारे आंकड़े को प्रोसेस करने में कुछ घंटे तो दूर कुछ मिनट भी नहीं लगाए। परिणाम भी इस कदर बढ़ा चढ़ा कर बताएं कि अधिकारी और विपक्ष या मानकर मतगणना स्थल पर काम शुरू करें कि कुछ काम भी होगा तब भी बीजेपी सरकार ही बनानी है। इस मानसिक भविष्य में विपक्षी एजेंट विचलित मानस से खड़े हो और कुछ देर बाद हट जाए और अधिकारियों पर दबाव बनाकर मतगणना में धांधली हो सके।

अमृत मतदान कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

अजय राय प्रेस वार्ता के दौरान उन मतदान कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनकी मौत लोकतंत्र की जिम्मेदारियां का निर्वाह करने में हुई। अजय रानी उनकी मौत का जिम्मेदार सरकार को ठहराया। कहां की एक तो चुनाव प्रक्रिया लंबी हो गई तो दूसरी व्यवस्था भी उत्तम नहीं की गई। उन्होंने अमूल दूध और टोल टैक्स में बढ़ोतरी पर भी सवाल उठाए। कहां की चुनाव को देखते हुए दम नहीं बढ़ाए गए थे।

Tags:    

Similar News