Varanasi News: G-20 समिट को लेकर संवर रहा शहर, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे नगर विकास मंत्री एके शर्मा

Varanasi News: मीडिया से बातचीत के दौरान एके शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में तमाम विकास के कार्य हुए हैं, सुंदरीकरण के कार्य काफी हुए हैं अधिकारियों ने रात भर जाग कर G 20 समिट को भव्य बनाने के लिए कार्य किया है।

Update: 2023-06-08 09:42 GMT

Varanasi News: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे एके शर्मा ने G 20 की तैयारियों का ग्राउंड निरीक्षण किया। नमो घाट से लेकर होटल तक आने वाले मेहमानों की व्यवस्था को करीब से परखा। G-20 की बैठक 11 जून से 13 जून है।

समिट को भव्य बनाने के लिए हो रहा कार्य

मीडिया से बातचीत के दौरान एके शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में तमाम विकास के कार्य हुए हैं, सुंदरीकरण के कार्य काफी हुए हैं अधिकारियों ने रात भर जाग कर G 20 समिट को भव्य बनाने के लिए कार्य किया है। दिव्य काशी, भव्य काशी की अलौकिक छटा वाराणसी में देखने को मिल रही है। G-20 की मीटिंग को लेकर ग्राउंड निरीक्षण भी किया और आज सर्किट हाउस में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जो भी कमियां सामने आएंगी, उसे तत्काल दूर करने का प्रयास किया जाएगा ।

सर्किट हाउस में जी-20 को लेकर बैठक

वाराणसी के सर्किट हाउस में जी 20 को लेकर बैठक चल हुई। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता भी शामिल हुए हैं। बैठक में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारी, विकास भवन के अधिकारी समेत जी-20 से जुड़े हुए सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए हैं। इस समय पूरे देश की निगाहें इस समिट पर हैं। 11 से 13 जून तक ट्रेड फैसिलिटी सेंटर, बड़ा लालपुर वाराणसी में जी 20 की बैठक होगी। जिसको लेकर प्रशासनिक अमला रात दिन एक करते हुए तैयारियों में जुटा हुआ है। 20 देशों के विदेश मंत्रियों की हाई लेबल की मीटिंग वाराणसी में होने वाली है। इसमें विकास को लेकर चर्चा की जाएगी। इस सम्मेलन को लेकर शहर को खूबसूरत बनाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ऐतिहासिक स्थलों को सजाया-संवारा गया है। पूरी कोशिश है कि काशी की सांस्कृतिक विरासत के साथ यहां आए मेहमानों को आधुनिकता की झलक मिले।

Tags:    

Similar News