Varanasi News: पहली बारिश ने नगर निगम के दावों की खोली पोल, थाना हुआ जलमग्न

Varanasi News: वर्दीधारी पुलिसकर्मियों ने गमझा पहनकर संभाला मोर्चा, थाने को डूबने से बचाया।

Update: 2023-06-24 17:37 GMT
लालपुर थाना से बरसात की पानी निकालते पुलिसकर्मी (Pic: Newstrack)

Varanasi News: पहली मानसूनी बारिश ने स्मार्ट सिटी के नगर निगम के दावों की पोल खोल दी है। वाराणसी में शाम से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते सड़क, चैराहे, गलियां यहां तक की थाने भी जलमग्न हो गए। वाराणसी का लालपुर थाना पूरी तरीके से जलमग्न हो गया। लोगों की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मी तौलिया लपेटकर थाने को बचाने के लिए बरसाती पानी को निकालने के जुगाड़ में जुटे हुए हैं।

इस वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह से पुलिसकर्मी गमछा लपेटकर नगर निगम के द्वारा किए गए बड़े-बड़े दावों की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। नगर निगम ने दावा किया था कि बरसात से पहले सभी नालों की सफाई करा दी गई है लेकिन लालपुर थाने में बरसाती पानी भरना इस बात का प्रमाण है कि नगर निगम के दावे सिर्फ कागजों तक सिमटे हुए हैं हकीकत से उसका कोई लेना-देना नहीं है। नालों की सफाई के लिए नगर निगम में करोड़ों रुपए का बजट हर साल पास होता है लेकिन नालों की सफाई की जगह बजट की ही सफाई होती है।

पांडेपुर से लेकर गोदौलिया तक की बात कर ली जाए तो कई चैराहे जलमग्न हैं। पहली बरसात ने ही नगर निगम को आईना दिखाने का काम किया है। नगर निगम की फाइलों में बनारस के सभी नाले अभी तक साफ हो चुके हैं। मेयर से लेकर नगर आयुक्त तक अपने मातहतों को सिर्फ आदेश ही देते रह गए लेकिन उन आदेशों का कितना पालन हुआ किसी ने भी ग्राउंड जीरो पर उतरकर यह जानने का जहमत नहीं उठाया की स्मार्ट सिटी वाराणसी के कितने नाले साफ हुए और कितने नाले अभी भी जस का तस पड़ा हुआ है।

पहली बरसात में ही नगर निगम के दावों की खुली पोल

पहली बारिश ने वैसे तो लोगों को राहत देने का काम किया है लेकिन मुसीबतें भी बढ़ा दी है। कालोनियों की अधिकतर सड़कें जलमग्न हैं वहीं मुख्य सड़क की बात कर ली जाए तो लहुराबीर से गोदौलिया मार्ग नई सड़क की तरफ, लहुराबीर से मैदागिन मार्ग पर जगह जगह जलजमाव हुआ है। जलमग्न सड़कें खुद-ब-खुद सिस्टम की नाकामी की गवाही दे रहीं हैं।

बरसात से पहले नालों की सफाई का किया जाता है दावा

नगर निगम के कर्मठ अधिकारी हर साल यही दावा करते हैं कि बरसात से पहले नालों की सफाई करा ली गई है लेकिन नगर निगम के अधिकारियों का दावा बारिश के पानी में हर साल बहता हुआ नजर आता है। इसी की एक बानगी लालपुर थाने के अंदर देखने को मिली लोगों के जान माल की हिफाजत करने वाले पुलिसकर्मी जब बारिश के पानी से अपने थाने की ही हिफाजत नहीं कर पाए ।बरसाती पानी जब थाने के अंदर घुस गया तब पुलिसकर्मी हमेशा की तरह लकड़ी लेकर गमछा पहनकर बरसाती पानी को निकालने के लिए देशी जुगाड़ लगाते हुए दिखे।

Tags:    

Similar News