Varanasi News: G20 डेलिगेट्स मां गंगा की आरती देख हुए मंत्रमुग्ध

Varanasi News: जी-20 सतत वित्त कार्यसमूह की बैठक में शामिल होने आए डेलीगेट्स ने देखी विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती।डेलिगेट्स कभी सेल्फी तो कभी तस्वीरे खींचते नजर आए।

Report :  Network
Update: 2023-09-13 17:45 GMT

क्रूज पर सवार होकर G20 डेलिगेट्स ने देखी काशी के घाटों की अद्भुत छटा: Photo-Newstrack

Varanasi News: जी-20 सतत वित्त कार्यसमूह की बैठक में शामिल होने आए डेलीगेट्स ने देखी विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती।डेलिगेट्स कभी सेल्फी तो कभी तस्वीरे खींचते नजर आए। इस दौरान मेहमान काफी भाव विभोर हो रहे थे और एक एक छड़ को अपने कैमरे में भी कैद कर रहे थे। दशाश्वमेध घाट के पास क्रूज में सवार होकर डेलीगेशन ने देखी गंगा आरती।विदेशी मेहमानों के लिए आज की आरती समर्पित रही। 7 अर्चकों के द्वारा आज आरती की गई।

Photo-Newstrack

बता दें कि दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध नित्य संध्या मां गंगा की आरती में पांचवी बार G 20 डेलिगेट्स शामिल हुए इससे पहले Y20 के अतिथि गंगा आरती में शामिल हुए थे। डेलीगेट्स रविदास घाट से एक क्रूज पर सवार होकर दशाश्वमेध घाट पहुंचे लगभग 45 मिनट तक दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल हुए विदेशी मेहमान।

Photo-Newstrack

5100 दीपों से सजाया गया था घाट

इस दौरान गंगा सेवा निधि द्वारा 5100 दीपों से सजाया गया था। गंगा सेवा निधि के सात अर्चकों द्वारा भव्य रूप से मां गंगा की आरती संपन्न हुई। साथ ही गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा,कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव हनुमान यादव समेत भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रही। विदेशी मेहमानों को काशी की संस्कृति की झलक दिखाने के लिए आज दशाश्वमेध घाट को विशेष तौर पर सजाया गया था।


Tags:    

Similar News