Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में उमड़ी नमाजियों की भीड़, विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 पर पुलिस ने रोका

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में मुस्लिम समुदाय की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है।

Written By :  Aakanksha Dixit
Update: 2024-02-02 09:34 GMT

Gyanvapi case update source : social media

Gyanvapi Case: जुमे की नमाज़ को चलते ज्ञानवापी पर नमाज़ अदा करने वालों का सैलाब उमड़ आया है। सूत्रों से जुड़ी जानकारी के अनुसार, नमाजियों को काशी विश्वनाध धाम के गेट नंबर चार पर रोका जा रहा है। प्रशासन द्वारा लोगों को बताया जा रहा है कि अंदर बहुत ज्यादा भीड़ हो गई है। जिसके चलते लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे शहर के अन्य मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करें।

आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी

ज्ञानवापी में हिंदू समुदाय के द्वारा पूजा शुरू होने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए विशेष रूप से अधिक संख्या में लोग ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज अदा करने आ रहे हैं। इस संदर्भ में, अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव यासीन ने शांति बनाए रखने के लिए अपील की है। पुलिस ने आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का इस्तेमाल करके निगरानी कर रही है। ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा शुरू होने के बाद अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के द्वारा बनारस बंद का एलान किया गया है। बंदी के एलान के बाद नमाज शुरू होने से पहले ही भारी तादात  में नमाजी ज्ञानवापी पहुंचने लगे।


varanasi news source: social media


पुलिस बंदोबस्त किया और दुरुस्त 

ज्ञानवापी में मुस्लिम समुदाय की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। मस्जिद के आस पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है साथ ही मस्जिद व आस- पास के क्षेत्रों में भारी पुलिसबल तैनात किए गए हैं। ड्रोन के जरिये पूरे क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है।

Tags:    

Similar News