Varanasi News: BHU में छात्रों का धरना समाप्त, 7 सूत्रीय मांगों पर बनी सहमति

Varanasi News: पुलिस और आईआईटी प्रशासन ने स्टूडेंट्स की सात बातें मानी है जिसके बाद धरना समाप्त किया गया है।

Update:2023-11-03 07:29 IST

छात्रों का धरना समाप्ता (Newstrack)

Varanasi News: आईआईटी बीएचयू की छात्रा से छेड़खानी के बाद धरनारत छात्रों की 7 सूत्रीय मांगों को मानते हुए बीएचयू प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की उपस्थिति में धरना समाप्त किया गया। बीएचयू परिसर में सुरक्षा संबंधी मुद्दे पर छात्र प्रतिनिधियों और बीएचयू प्रशासन के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में निर्णय के अनुसार तत्काल प्रभाव से निम्नलिखित कदम उठाए जा रहे हैं।



  1. आईआईटी बीएचयू द्वारा एक नोटिस पहले ही जारी की जा चुकी है जिसमें यह नियम लागू किया गया कि रात्रि 10:00 बजे से सुबह 5 बजे तक सेंसिटिव जगहों पर बैरिकेड्स लगाया जाए। ग्रीन जोन निश्चित है, यदि ग्रीन जोन में किसी बदलाव की आवश्यकता होगी तो उसे तुरंत लागू किया जाएगा।
  2. स्थानीय प्रशासन के सहयोग से यथाशीघ्र एक एकीकृत निगरानी प्रणाली सीसीटीवी स्थापित की जाएगी।
  3. संवेदनशील स्थान पर अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड की तैनाती की जाएगी।
  4. बीएचयू के कुलपति को आईआईटी और बीएचयू द्वारा साझा की जाने वाली आम सड़क, विशेष रूप से कृषि सड़क और हैदराबाद गेट रोड पर संस्थान की सुरक्षा चिंता से अवगत कराया गया है।
  5. संस्थान की सुरक्षा पर जिला पुलिस और संस्थान के कर्मियों द्वारा संयुक्त रूप से सभी 7 द्वारों पर 24×7 निगरानी रखी जाएगी।
  6. किसी भी घटना की स्थिति में आवश्यक कार्रवाई के लिए एक सब इंस्पेक्टर सहित चार पुलिस कर्मियों को संस्थान के मुख्य प्रॉक्टर कार्यालय में स्थायी रूप से तैनात किया जाएगा।
  7. संस्थान सक्रिय रूप से शिक्षा मंत्रालय के साथ मिलकर प्रतिबंधित प्रवेश के साथ एक बंद परिसर के निर्माण के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की तलाश करेगा।

बीएचयू प्रसाशन ने सभी छात्रों से अपील करते हुए कहा वे संस्थान प्रशासन के साथ सहयोग करें और परिसर में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए मिलकर काम करें।  

Tags:    

Similar News