Varanasi News: दिल्ली तक गूंजा इंडिया गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन

Varanasi News: जुमे की नमाज के बावजूद वर्ग विशेष का इंडी गठबंधन के प्रत्याशी और अजय राय के नामांकन जुलूस में उमड़ना काशी में पीएम मोदी से सीधे लड़ाई के संकेत दिए हैं।

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-05-10 14:51 GMT

अजय राय की नामांकन रैली में उमड़ी भीड़। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चुनावी घमासान होने जा रहा है। इंडिया में शुक्रवार को शक्ति प्रदर्शन कर हुंकार भरी जो दिल्ली तक पहुंच गई है। जुमे की नमाज के बावजूद वर्ग विशेष का इंडी गठबंधन के प्रत्याशी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नामांकन जुलूस में उमड़ना काशी में पीएम मोदी से सीधे लड़ाई के संकेत दिए हैं। नामांकन जुलूस में अजय राय का साइकिल से नामांकन के लिए जाना सपा समर्थकों का दिल जीत लिया है। उनकी आशंका खत्म हो चुकी है। समाजवादियों को अपनेपन का एहसास कर दिया है। अजय राय गैर भी नहीं है। काशीवासी होने के साथ ही कभी सपा में भी रहे। साइकिल का चुनाव निशान से निर्वाचन मैदान में भी उतरे थे।

भारतीय लोकतंत्र की दिखाई झलक

अजय राय के नामांकन जुलूस में भारतीय लोकतंत्र की झलक दिखाई दी। सभी जाति धर्म के लोग शामिल हुए। इतना ही नहीं विभिन्न विचारधारा के लोग भी साइकिल पर सवार होकर जुलूस में निकले। कांग्रेस के पूर्व पार्षद और वरिष्ठ नेता डॉ जितेंद्र सेठ ने कहा कि बहुत चुनाव के बाद ऐसा माहौल कांग्रेस के नामांकन में देखने को मिला। जब काम कांग्रेस के उम्मीदवार यहां जीत रहे थे तो भारतीय लोकतंत्र का ऐसा दृश्य देखने को मिलता था। बाद में जाति और धर्म की राजनीति करने वाली परियां चुनाव मैदान में उतरी तो पूरा माहौल ही बदल गया। 

अजय राय बखूबी जानते हैं भाजपा का पैंतरा

कभी बीजेपी में रहे अजय राय समर्पित नेता माने जाते थे। उनको भाजपा की रणनीति की जानकारी बखूबी है। इसलिए भाजपा के गढ़ में सेंधमारी का दर भाजपा को सता रहा है। वहीं सपा का समर्थन अजय राय को बहुत मजबूत कर रहा है।

जुलूस ने दिया संकेत नहीं चलेगा बसपा का जादू

अजय राय के जुलूस में मुस्लिम आबादी की बड़ी संख्या ने बसपा को सकते में डाल दिया है। उसका जादू इस चुनाव में नहीं चलेगा यह संकेत जुलूस ने दे दिया है। बसपा के प्रत्याशी अतहर जमाल लारी भी नामांकन के लिए गए थे। लेकिन उनके साथ अल्पसंख्यक बहुत कम थे। जो रहे वह उनके समर्थक माने जाते हैं जबकि अजय राय के जुलूस में आम जनता उमड़ पड़ी थी।

इन लोगों ने जुलूस की संभाली जिम्मेदारी

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के नामांकन जुलूस की जिम्मेदारी संभालने वाले में प्रोफेसर अनिल उपाध्याय, अनिल श्रीवास्तव, वीरेंद्र कपूर दो उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष, पूर्व पार्षद डॉ जितेंद्र सेठ, शैलेंद्र सिंह, प्रिंस राय, खगोलन,  वर्तमान पार्षद सहित अन्य लोग मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस सपा आप और वामपंथी दलों के जिला महानगर अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी रहे।

Tags:    

Similar News