Varanasi News: काशी की जनता ने अपने सांसद का अद्भुत अंदाज में मनाया जन्मदिन, बच्चों ने काटा केक

Varanasi News:देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के 73वे जन्मदिन कि पूर्वसंध्या पर छोटे-छोटे बच्चों ने लड्डू रूपी केक काटकर खुशी का इजहार किया।

Report :  Network
Update: 2023-09-16 18:35 GMT

काशी की जनता ने अपने सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया जन्मदिन, बच्चों ने काटा लड्डू का केक: Photo-Newstrack

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण भारत द्वारा जी20 की सफलतापूर्वक मेजबानी और चंद्रयान की सफलता से गदगद छोटे छोटे बच्चो के साथ काशी की जनता ने अपने प्रिय सांसद और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के 73वे जन्मदिन कि पूर्वसंध्या को वाराणसी के पत्रकारपुरम स्थित संकल्प सिद्धि हनुमान मंदिर पर अद्भुत रूप में मनाया।इस मौके पर छोटे-छोटे बच्चों ने बधाई संदेशों के बीच विशेष रूप से तैयार कराए गए 73 किलो के लड्डू जिसपर इस साल भारत के द्वारा जी 20 की सफल मेजबानी और चंद्रयान की सफलता से विश्व में भारत का डंका बजने की फोटो भी लगी हुई थी, को केक के रूप में काटकर देश दुनिया में समूची काशी का संदेश दिया।

संकल्प सिद्धि दिवस

बच्चों का यह भी संदेश रहा की वह अपने प्रिय मोदी को दिलों जान से चाहते हैं। उनकी इस चाहत को पूरा करने वाले और संकल्प सिद्धि दिवस के आयोजक डॉ अरविंद सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन जिसको वह संकल्प सिद्धि दिवस के रूप में मानते हैं और 2019 लोकसभा के आम चुनाव में मोदी सरकार के प्रचंड जीत की भविष्यवाणी के पश्चात वाराणसी के प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर में 16 सितंबर को ही सवा किलो का स्वर्ण मुकुट अर्पण किया था। 16 सितंबर के ऐसे यादगार दिन की चौथी वर्षगांठ पर संकट मोचन मंदिर में भव्य फूलों की सजावट की गई थी। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु ऐसी भव्य सजावट देखकर बरबस ही ऐसी यादों को संजो कर अपने गांव देश में जा रहे थे।


16 सितंबर के ऐसी पावन मौके पर ही गिलट बाजार स्थित पत्रकार पुरम कॉलोनी की संकल्प सिद्धि हनुमान मंदिर पर वाराणसी के विख्यात भजन मंडली ने 24 घंटे का अखंड रामायण पाठ कर माहौल को मोदी मय के साथ-साथ भक्ति भाव में बदल दिया। कार्यक्रम के आयोजक अरविंद सिंह ने संकल्प के साथ ही संपूर्ण विश्व में शांति की कामना के साथ साथ अपने यशस्वी प्रधानमंत्री की यश गाथा में और वृद्धि हो ऐसी कामना के साथ पूजन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार से भगवान विश्वकर्मा की तरह इस देश को गढ़ने का कार्य करते हुए जी-20 में विश्व के प्रभावशाली देशों के राष्ट्रीय अध्यक्षों के समक्ष भारत की जो प्रभावशाली छवि बनाई उसे समूचा भारत गर्व महसूस कर रहा है इसके अलावा वैज्ञानिकों की मेहनत और सफल नेतृत्व के कारण चंद्रयान का चांद पर पहुंचना भी भारत के लिए समूचे विश्व का नेतृत्व करने वाला है। यह कााशी के सांसद और हमारे प्रधानमंत्री की कुशल नेतृत्व के कारण ही संभव पाया है।

छोटे-छोटे बच्चों ने काटा लड्डू का केक

कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों का लड्डू काटना ,प्रधानमंत्री का अपनी काशी से इतना लगाव वह मुझ को प्रेरणा देता है। कितने कम समय में उन्होंने संपूर्ण काशी की कायापलट को संपूर्ण विश्व में रखने का कार्य किया इसके पूर्व ऐसा काशी में कभी ना हुआ था और ना होने की उम्मीद है। यही कारण है कि वह अपने सांसद और इस देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के लिए इतना कुछ कर पाते हैं।

इसके पश्चात आयोजित भव्य भंडारे में कॉलोनी वासियों के साथ साथ आम श्रद्धालुओं, ने काफी संख्या में भाग लेकर आयोजन को सफल बनाया। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों में डॉक्टर अरविंद सिंह,राजबहादुर सिंह,अनिल सिंह,श्यामसुंदर सिंह,अशोक श्रीवास्तव, अशोक तिवारी,संजय सिंह,प्रदीप सिंह,अजय सिंह, साभजीत यादव,सौरभ सिंह ,डॉक्टर लियाकत अली, डॉक्टर गिरीश दूबे,मनोज दुबे,पंकज सिंह,डॉक्टर नागेंद्र पाठक, गुलाब सिंह,त्रिभुवन सिंह,गोपाल विश्वकर्मा,विद्याधर राय,मनोज श्रीवास्तव राष्ट्रवादी हिन्दु शक्ति वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, सचिव मनीष सिंह, गौरव पाण्डेय, प्रभाकर सिंह, चंद्रदेव पाण्डेय भी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News