Lok Sabha 2024: 25 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगी प्रियंका और डिंपल, कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

Lok Sabha 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सांसद डिंपल यादव 25 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगी। प्रियंका और डिंपल इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय के समर्थन में रोड शो करेंगी।

Update: 2024-05-22 06:51 GMT

25 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगी प्रियंका और डिंपल (सोशल मीडिया)

Lok Sabha 2024: वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में सातवें और अंतिम चरण में एक जून (शनिवार) को मतदान होगा। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव मैदान में हैं। वहीं इंडिया गठबंधन की तरफ से अजय राय भी चुनावी रण में है। वीआईपी सीट मानी जाने वाली वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सांसद डिंपल यादव 25 मई को वाराणसी में सात किमी लंबा रोड शो करेंगी। प्रियंका गांधी और डिंपल यादव इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय के समर्थन में रोड शो करेंगी। वाराणसी में यह पहली बार होगा जब दोनों दलों की दिग्गज नेता एक साथ नजर आयेंगी। रोड शो को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है।

रोड शो से पहले बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेकेगीं मत्था

रोड शो से पहले प्रियंका गांधी और डिंपल यादव काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगी और विधिवत पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लेगीं। इसके बाद दोनों नेता सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर जायेगीं। पवित्र जगहों पर मत्था टेकने के बाद दोनों नेता लंका स्थित बीएचयू के सिंह द्वार पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी। इसके बाद सिंह द्वारा से ही रोड शो शुरू होगा। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि प्रियंका गांधी और डिंपल यादव की रोड शो को भव्य बनाने के लिए तैयारियां की जा रही हैं।

रोड शो लंका से शुरू होकर दुर्गाकुंड, भेलूपुर, रेवड़ी तालाब, गिरजाघर चौराहा, नई सड़क, बेनियाबाग, चेतगंज, लहुराबीर होते हुए मलदहिया स्थित पटेल चौराहे पर पहुंचेगा। यहां दोनों नेता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वाराणसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय के साथ लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो का समापन करेंगे। सात किमी लंबे रोड शो में कांग्रेस के अलावा इंडिया गठबंधन में शामिल दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। रोड शो वाले रास्ते पर दोनों नेताओं का स्वागत किया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी से लंबा होगा प्रियंका-डिंपल का रोड शो

वाराणसी सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रोड शो करेंगे। उनका रोड शो 13 अप्रैल को लंका से काशी विश्वनाथ मंदिर तक लगभग पांच किमी होगा। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सांसद डिंपल यादव सात किमी लंबा रोड शो करेंगी। उनके रोड शो की शुरूआत लंका स्थित बीएचयू सिंह द्वार से होगी। वहीं समापन मलदहिया पटेल चौराहे पर होगा।

Tags:    

Similar News