Varanasi News: धरती पर भक्त, आकाश से पुष्पवर्षा, हर-हर महादेव की जयघोष से गुंजायमान रहा श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

Varanasi News: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में लाइनों में लगे हुए कांवरियों और श्रद्धालुओं के ऊपर पुष्प वर्षा के दौरान श्रद्धालु उत्साहित होकर हर-हर महादेव के जयघोष करते रहे।

Update: 2023-07-10 09:44 GMT

Varanasi News: सावन मास के पहले सोमवार पर आज श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और मार्कंडेय महादेव जी में आने वाले कांवरियों के ऊपर जिला प्रशासन की तरफ से हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में लाइनों में लगे हुए कांवरियों और श्रद्धालुओं के ऊपर पुष्प वर्षा के दौरान श्रद्धालु उत्साहित होकर हर-हर महादेव के जयघोष करते रहे।

पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर ने भरी थी उड़ान

वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन, जिलाधिकारी यशराज लिंगम के द्वारा हेलीकॉप्टर से कांवरियों और आम श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की गई। पिछले साल की तरह इस साल भी उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर सभी जिलों में कांवरियों के ऊपर पुष्प वर्षा का आदेश दिया गया है। इसी आदेश का पालन करने के लिए आज वाराणसी जिला प्रशासन के द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और मारकंडे जी महादेव में कांवरियों के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। वाराणसी पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर सबसे पहले मारकंडे महादेव पहुंचा। वहां पर गुलाब की पंखुड़ियों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से कांवड़ियों और आम दर्शनार्थियों पर पुष्प वर्षा की गई। मार्कंडेय महादेव के बाद हेलीकॉप्टर वाराणसी के सभी प्रमुख घाट होते हुए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर क्षेत्र के ऊपर पहुंचा जहां हजारों की संख्या में लोग लाइनों में लगे हुए थे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के ऊपर हेलीकॉप्टर श्री गुलाब के पंखुड़ियों को शिव भक्तों के ऊपर बरसाया गया।

पुष्पवर्षा कर काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवभक्तों का स्वागत

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में हजारों की संख्या में शिव भक्त लाइनों में लगे हुए थे, साथ ही दूर दराज से आए हुए कांवरिये अभी लाइन में लगे हुए हैं। जिला प्रशासन के द्वारा हेलीकॉप्टर से जैसे ही फूल बरसाए गए, हर-हर महादेव के नारों से पूरा कॉरिडोर गुंजायमान हो उठा। जिला प्रशासन के द्वारा शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा की तारीफ चारों तरफ हो रही है। लगभग 15 मिनट तक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के ऊपर हेलीकॉप्टर मंडराता रहा। 15 मिनट तक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में शिव भक्तों के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। दूरदराज से आए हुए कांवरिए बाबा विश्वनाथ के दरबार में स्वागत से निहाल हो उठे। बीते 7 तारीख को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण कर अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देशित किया था कि सावन के सोमवार पर शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं होनी चाहिए। साथ ही सभी शिव भक्तों का सम्मान भी होना चाहिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज वाराणसी के कमिश्नर पुलिस कमिश्नर और डीएम की उपस्थिति में शिवभक्तों पर पुष्प वर्षा की गई।

Tags:    

Similar News