Varanasi News: घर में बनाया मोदी और योगी का मंदिर, सुबह शाम करते हैं पूजा

Varanasi News: वाराणसी के शंभू नाविक ने अपने घर में पीएम मोदी ऐर सीएम योगी का मंदिर बनाया है। सुबह गंगा स्नान के बाद उनकी रोज पूजा करते हैं।

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-04-30 14:15 GMT

घर में बनाया मोदी का मंदिर। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: यूपी के वाराणसी में गंगा पुत्र कहे जाने वाले नाविक की अनोखी भक्ति सामने आई है। वाराणसी के शंभू निषाद ने अपने घर के आंगन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और युपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया है। इस मंदिर में वो हर रोज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ युपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पूजा करते है।

गंगा स्नान के बाद करते हैं प्रधानमंत्री की पूजा

बीते 1 साल से लगातार यह क्रम चलता चला आ रहा है। सुबह स्नान के बाद संभू का पूरा परिवार पहले माँ गंगा को प्रणाम करते हैं और उनकी पूजा आराधना के बाद वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान मान उन्हें फल अर्पित करने के साथ पूरे विधि विधान से उनकी पूजा करते हैं। फिर आरती उतारते हैं। इस दौरान घंटा और नमो नमो की गूंज भी सुनाई देती है।

पीएम को माना भगवान

शंभू का कहना है कि पीएम मोदी ने काशी के लिए जो काम कर दिया है वो न किसी ने किया है और ना करेगा। कोरोना में गरीबों को अन्न दिया, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनवाया, जिसके कारण जिस नाविक के पास एक नाव होती थी, उसके पास अब पांच-पांच नाव है। इससे बेहतर रोजगार मिला है। गंगा प्रदूषण दूर करने के लिए उन्होंने प्रत्येक नाविक को सीएनजी इंजन दिया जो बिल्कुल मुफ्त था। ऐसे में हमारे समाज के लिए पीएम मोदी किसी भगवान से कम नहीं हैं। इसलिए महादेव और मां गंगा के बाद हम पीएम मोदी की पूजा करते हैं।

बनारस से सांसद हैं मोदी

बता दें कि नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सांसद से सांसद हैं। 2014 में पहली बार जीतने के बाद 2019 में भी मोदी ने वाराणसी लोकसभा से जीत हासिल की। इस बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पीएम मोदी को ही वारणसी से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। नरेंद्र मोदी के खिलाफ इंडिया गठबंधन ने कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को मैदान में उतारा है। 

Tags:    

Similar News