Election 2024: PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे श्याम रंगीला को नहीं मिला नामांकन पर्चा! सामने आई ये वजह

Shyam Rangila in Varanasi: वाराणसी से चुनाव लड़ने का दावा करने वाले चर्चित कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्हें नामांकन फॉर्म नहीं दिया जा रहा है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-10 13:33 GMT

Shyam Rangila in Varanasi: चर्चित कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, अब श्याम रंगीला ने दावा किया है कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कथित नामांकन फॉर्म नहीं मिल पा रहा है। इसको लेकर श्याम रंगीला ने वाराणसी जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से भी इस मामले को लेकर दिशा निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

श्याम रंगीला ने चुनाव आयोग से की अपील



श्याम रंगीला ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इससे संबंधित एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "वाराणसी में नामांकन फॉर्म प्राप्त करने की प्रक्रिया इतनी जटिल कर दी गई है कि फॉर्म लेना बहुत मुश्किल हो गया है। घंटों लाइन में लगने के बाद चुनाव कार्यालय से कहा गया कि आप दस प्रस्तावकों के आधार कार्ड की कॉपी (हस्ताक्षर समेत) और उनके फोन नंबर पहले दीजिए तभी फॉर्म के लिये ट्रेजरी चालान फॉर्म मिलेगा। जबकि ऐसा कोई प्रावधान चुनाव आयोग के नियमों में नहीं है।” उन्होंने आगे चुनाव आयोग से विनती करते हुए कहा कि वो वाराणसी जिला प्रशासन को उचित दिशानिर्देश जारी करें।

पीएम मोदी इस सीट से चुनावी मैदान में हैं

बता दें, वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन की प्रक्रिया बीते 7 मई से शुरू हो गई है। इसके लिए आखिरी तारीख 14 मई तय की गई है। इस सीट से बीजेपी की टिकट से खुद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं। साथ ही वाराणसी सीट पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में अजय राय चुनावी मैदान में हैं। बसपा ने भी इस सीट से अपना उम्मीदवार उतारा है। मायावती ने अतहर जमाल लारी पर भरोसा करते हुए इस सीट से टिकट दिया है। गौरतलब है कि वाराणसी लोकसभा सीट पर सबसे आखिरी यानी सातवें चरण के तहत 1 जून को मतदान होगा। अब तक देश में तीन चरणों के मतदान समाप्त हो चुके हैं।

Tags:    

Similar News