Varanasi News: बीएचयू में नॉन नेट फेलोशिप बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों का धरना जारी, हाथ में काली पट्टी बांध जता रहे हैं विरोध

Varanasi News: छात्र बोले- 8 हजार से बढ़ाकर 25 हजार किया जाए फेलोशिप। कहा, रिसर्च स्कॉलर की फेलोशिप लगातार बढ़ रही है, लेकिन नॉन नेट फेलोशिप में कोई वृद्धि नहीं हो रही है।

Update: 2023-10-19 12:27 GMT

बीएचयू में नॉन नेट फेलोशिप बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों का धरना जारी, हाथ में काली पट्टी बांध जता रहे हैं विरोध: Video- Newstrack

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सेंट्रल ऑफिस के बाहर नॉन नेट फेलोशिप बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी है। छात्रों का कहना हैं कि हमने बहुत बार फेलोशिप बढ़ाने की मांग को लेकर विभाग के साथ-साथ कुलपति को भी ज्ञापन दिया, लेकिन हमारी मांगों को नजरंदाज किया गया जिसके कारण हमे अब धरने पर बैठना पड़ा है।

8 हजार से बढ़ाकर 25 हजार किया जाए फेलोशिप-

शोध छात्रों का कहना है कि उनको 8 हजार रुपए नॉन नेट फेलोशिप मिलता है, जिसको बढ़ाकर 25 हजार रुपए तक किया जाए। उन्होंने कहा, रिसर्च स्कॉलर की फेलोशिप लगातार बढ़ रही है, लेकिन नॉन नेट फेलोशिप में कोई वृद्धि नहीं हो रही है।

छात्रों ने कुलपति से मिलने की जताई उम्मीद-

छात्रों ने कहा हम सभी उम्मीद लगा कर आए थे कि हम अपने कुलपति मिल कर अपनी बातों को उनके सामने रखेंगे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं करने दिया गया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा 2006 से सिर्फ 8 हजार रुपए ही दिए जा रहे हैं। महंगाई के साथ-साथ छात्रों की जरूरत अन्य जरूरतों में वृद्धि होती है। कुछ छात्र अपने घर का भी खर्चा उठाते हैं। हम चाहते हैं कि विश्वविद्यालय हमारी बातों को सुने और फेलोशिप में वृद्धि करे।

पोस्टर में लिखा मनरेगा को 9 हजार, शोधकर्ताओं को 8 हजार-

धरने पर बैठे छात्र हाथों में बैनर पोस्टर लेकर केन्द्रीय कार्यालय के बाहर स्थित प्रवेश द्वार पर अपनी मांगों को लेकर विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने पोस्टर में लिखा है कि मनरेगा को 9 हजार और शोधकर्ताओं को 8 हजार, छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा नॉन नेट फेलोशिप को लेकर किया जा रहा भेदभाव ठीक नहीं है।

Tags:    

Similar News