Varanasi News: BHU में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा-सुरक्षा के नाम पर विभाजन बर्दाश्त नहीं..

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों का सब्र तब छूट गया। जब छात्रों ने जाना कि प्रशासन द्वारा काशी हिंदू विश्वविद्यालय का विभाजन किया जाना तय किया गया है। इस पर छात्रों ने आक्रोश मार्च निकालते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारा लगाया।

Update: 2023-11-04 10:13 GMT

बीएचयू में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों का सब्र तब छूट गया। जब छात्रों ने जाना कि प्रशासन द्वारा काशी हिंदू विश्वविद्यालय का विभाजन किया जाना तय किया गया है। तब छात्रों ने विधि संकाय, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय, कला संकाय, वाणिज्य संख्याएं तथा कृषि संस्थान से अपनी-अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करके आक्रोश मार्च निकालते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारा लगाया।

महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की तस्वीर लेकर तथा काशी विश्वविद्यालय के झंडा के साथ रैली निकालकर छात्र संघ भवन तक छात्रों ने विरोध दर्ज कराया। छात्रों का कहना था कि छात्र किसी भी संकाय के हो, आईआईटी के हो या फिर मेडिकल के। सुरक्षा के नाम पर बीएचयू का विभाजन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर दीवार खड़ा करना उचित नहीं हैं।

छात्र नेता मृत्युंजय तिवारी आज़ाद ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को तत्काल प्रभाव से स्पष्टीकरण देना चाहिए कि किस अधिकार से बीएचयू को खंडित किया जा रहा है। छात्रों की लड़ाई में काशी हिंदू विश्वविद्यालय का वरिष्ठ अध्यापकों तथा कर्मचारियों का भी समर्थन प्राप्त हुआ। जिसमें सामाजिक विज्ञान संकाय के पूर्व संकाय प्रमुख कौशल किशोर मिश्रा ने भी छात्रों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद किया। आक्रोश रैली में विभिन्न संख्याओं के हजारों की संख्या में छात्र मौजूद रहे।  

Tags:    

Similar News