Varanasi News: वाराणसी के पहले सांसद डॉ.रघुनाथ सिंह को किया गया याद, पुण्यतिथि पर खेवली पहुंचे लोग

Varanasi News: वाराणसी के प्रथम सांसद डॉ रघुनाथ सिंह की पुण्यतिथि पर उनको नमन किया गया। पूर्व सांसद के गांव खेवली पहुंचकर लोगों ने इस पवित्र माटी को माथे लगाया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-04-26 14:22 GMT

Varanasi News: वाराणसी के प्रथम सांसद डॉ रघुनाथ सिंह की पुण्यतिथि पर उनको नमन किया गया। पूर्व सांसद के गांव खेवली पहुंचकर लोगों ने इस पवित्र माटी को माथे लगाया। लगातार तीन बार काशी के सांसद रहे रहे रघुनाथ सिंह गांव-गरीब के लिए समर्पित रहे।

रघुनाथ सिंह की सादगी के सभी थे मुरीद

उच्चकोटि के विद्वान डॉ सिंह ने राजनीति की पवित्रता को अपने निजी जीवन में उतारा था। उस समय देश के राजनेता उनकी सादगी के कायल थे और उनसे प्रेरित होते रहे। राजनीति को सेवा का माध्यम मानने वाले रघुनाथ सिंह भूमिहार जाति से आते थे,लेकिन उनकी व्यापक सोच हरेक को अपना बना लेती थी। खेवली गांव का सौभाग्य यह कि इसी माटी के प्रख्यात कवि पंडित सुदामा पांडेय “धूमिल” अपनी कविताओं के माध्यम से मानवीय संवेदनाओं को उभारा।


स्मृतियों को संजोने पर दिया जोर

भाजपा नेता एमएलसी धर्मेन्द्र राय ने कहा कि इन विभूतियों की माटी को माथे लगाना स्वयं का सौभाग्य है। रोहनिया के पूर्व विधायक भाजपा के वरिष्ठ सुरेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि खेवली में विभूतियों की स्मृतियों को संजोने का प्रयास होगा।

भाजपा नेता सुरेश सिंह ने कहा कि डॉ रघुनाथ सिंह का आदर्श जीवन हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत है। इस मौके पर डॉ रघुनाथ सिंह के पौत्र शुभम, संदीप सिंह मिंटू, विपिन पांडेय, कैलाश पटेल समेत गांव के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News