Moradabad News: मुरादाबाद स्टेशन के सामने से मुसाफिरखाना हटाने की मांग, विहिप बजरंग दल ने सौंपा ज्ञापन

Moradabad News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा रेलवे स्टेशन के सामने बने मुसाफिर खाने के अतिक्रमण के विरोध में रेलवे स्टेशन के सामने हाईवे पर ज्ञापन दिया गया।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2022-12-16 09:21 GMT

विहिप बजरंग दल ने सौंपा ज्ञापन

Moradabad News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा रेलवे स्टेशन के सामने बने मुसाफिर खाने के अतिक्रमण के विरोध में रेलवे स्टेशन के सामने हाईवे पर ज्ञापन दिया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हाईवे पर हुआ अतिक्रमण बड़े एक्सीडेंट व जाम का बना कारण

हाईवे पर हुआ अतिक्रमण बड़े एक्सीडेंट और बड़े जाम की समस्या का कारण बना हुआ है और मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन के ठीक सामने बना मुसाफिर खाने के बाहरी हिस्सा अतिक्रमण का रूप लिया हुआ है। जिसके कारण लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। अब जाड़ों में बड़ी मात्रा में कोहरा आने वाला है, जिससे सामने का दृश्य बहुत कम व धुंधला दिखाई दिया जाना लगेगा। ऐसे में मुसाफिर खाने के सामने पूर्व में अनेकों बार एक्सीडेंट भी हुए हैं। इसका जिम्मेदार कौन? उत्तर प्रदेश सरकार अतिक्रमणहीन उत्तर प्रदेश बनाना चाहती है। तो मुरादाबाद का सबसे बड़ा अतिक्रमण मुसाफिरखाना अभी तक सुरक्षित क्यों है।

मुसाफिरखाने के कारण हो रही है काफी दिक्कतें: अमित अग्रवाल

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के महानगर महामंत्री व आंदोलन संयोजक अमित अग्रवाल ने बताया कि मुसाफिरखाने पर लगने वाले जाम के कारण अनेकों बच्चों के स्कूल के पेपर छूट जाते हैं। मरीज को अस्पतालों की तरफ ले जाने में यहां पर लगे जाम के कारण कई बार बहुत देरी हो जाती है। जिसके कारण कई मरीजों की मृत्यु इस मुसाफिर खाने पर लगने वाले जाम के कारण हुई है। सुबह को नौकरी करने के लिए जाने वाले लोगों को भी यहां पर लगने वाले जाम के कारण अपने दफ्तरों में लेट पहुंचने के लिए दंड व अपने अधिकारी की उल्टी-सीधी बातें सुननी पड़ती है। मूल रूप से यह मुसाफिरखाना मुरादाबाद के स्मार्ट सिटी के सपने को पलीता लगाता हुआ दिखता है।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर जब भी कोई बाहरी व्यक्ति आता है और रेलवे स्टेशन की सुंदरता देखता है तो अचंभित हो जाता है। परंतु रेलवे स्टेशन के बाहर निकलते ही मुसाफिरखाना देखकर मुरादाबाद के प्रति उसके मन में अनेकों नेगेटिव थॉट्स आ जाते हैं। जिससे मुरादाबाद की तरक्की काफी हद तक रुक जाती है। इसलिए इस मुसाफिर खाने का अतिक्रमण हटाना मुरादाबाद की तरक्की बढ़ाने के लिए और जाम से मुक्ति दिलाने के लिए भी अति आवश्यक है।

राष्ट्रीय बजरंग दल ने डीएम को दिया अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन

राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग महामंत्री व आंदोलन सहसंयोजक गौरव सैनी ने बताया कि आज राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के नेतृत्व में अपनी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी मुरादाबाद के माध्यम से मुख्यमंत्री को दिया गया है। जिसमें मुसाफिर खाने पर हुए अतिक्रमण को अविलंब हटाने की मांग कार्यकर्ताओं ने की है और अगर यह मुसाफिर खाने का अतिक्रमण नहीं हटा तो राष्ट्रीय बजरंग दल भविष्य में उग्र आंदोलन के लिए भी बाध्य होगा। जिसकी पूर्णता जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर सुखवीर सिंह महानगर महामंत्री राष्ट्रीय किसान परिषद, अर्पित सक्सेना, जतिन कुमार प्रखंड अध्यक्ष राबद, कैलाश, प्रीतम, विजय, सत्यपाल, मनोज, धर्मपाल, अमन, संदीप, रितिक, विशाल, अंकित, दिप, नरेश, हरवीर, शेर सिंह, यश सक्सेना आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News