विकास दुबे एनकाउंटर में बड़ा खुलासा, पुलिस के पीछे लगे थे ये लोग, फिर हुआ ऐसा..

विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, यूपी एसटीएफ की हिरासत में उज्जैन से कुख्यात विकास दुबे को कानपुर लाये जाने के दौरान उनके काफिले का पीछा कुछ गाड़ियां कर रहीं थीं

Update: 2020-07-10 05:56 GMT

लखनऊ: विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, यूपी एसटीएफ की हिरासत में उज्जैन से कुख्यात विकास दुबे को कानपुर लाये जाने के दौरान उनके काफिले का पीछा कुछ गाड़ियां कर रहीं थीं, जिनसे पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस की गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी गयी और हादसा हो गया।

विकास दुबे का एनकाउंटर:

कुख्यात गैंगेस्टर विकास दुबे शुक्रवार की सुबह उज्जैन से कानपुर वापसी के दौरान पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश में मारा गया। यूपी एसटीएफ ने उसका एनकाउंटर उस वक्त किया जब उनके काफिले की गाड़ी कानपुर सीमा में प्रवेश करते ही हादसे का शिकार होकर पलट गयी। इस दौरान विकास दुबे ने पुलिस का हथियार लेकर भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से विकास की मौत हो गयी।

पुलिस के काफिले का पीछा कर रहीं थी कुछ गाड़ियां

मामले में अब एसएसपी दिनेश कुमार पी बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि विकास दुबे यूपी पुलिस के जिस काफिले के साथ लाया जा रहा था, उनके पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुई थी। ये गाड़ियां लगातार पुलिस की कार को फॉलो कर रही थी। ऐसे में पुलिस की गाड़ियों की स्पीड बढ़ा दी गयी और तेज बारिश की वजह से गाड़ी पलट गई।

ये भी पढ़ेंः विकास की मौत का सफर: कानपुर वापसी के बीच हुआ ऐसा, करना पड़ा एनकाउंटर

तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा

उन्होंने ये भी बताया कि हादसा होने के बाद विकास दुबे ने मौके का फायदा उठाया और भागने की नियत से घायल पुलिसकर्मी का हथियार छीन लिया। हालाँकि दुर्घटनाग्रस्त गाडी के साथ एसटीएफ के जवानों की गाडी भी थी, जिन्होंने कॉम्बिंग शुरू कर दी। विकास ने फायरिंग की तो आत्मरक्षा में पुलिस ने फायरिंग कर जवाब दिया। इस दौरान विकास को गोली लगने से वह मारा गया।

मीडिया की गाड़ियां भी थी पुलिस काफिले के पीछे

बता दें कि विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद से ही मीडिया उसे फॉलो कर रहीं थी। पुलिस के काफिले की गाड़ियों के साथ उज्जैन से ही मीडिया भी कानपुर तक पीछे पीछे आ रही थी लेकिन एक जगह पर करीब एक किलोमीटर पहले मीडिया की गाड़ियों को रोक दिया गया और चेकिंग की जाने लगी। वहीं इसके तुरंत बाद एसटीएफ के काफिले में शामिल विकास दुबे की गाडी पलट गयी और एनकाउंटर शुरू हो गया।

Full View

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News