Sonbhadra News: 4 महीने पहले हुई थी महिला की शादी, ससुराल में फंदे से लटकता मिला शव, मायके पक्ष के लोगों ने लगाया हत्या का आरोप

Sonbhadra News: बरवाखाड़ निगाई गांव निवासी मीरा देवी 22 वर्ष की शादी 8 मई को विंढमगंज (windhamganj) थाना क्षेत्र के बरखोरहा गांव निवासी राजेश उर्फ तुलसी यादव के साथ हुई थी। बृहस्पतिवार की सुबह मायके वालों को सूचना मिली कि मीरा की मौत हो गई है।

Published By :  Monika
Update: 2021-09-23 09:13 GMT

फंदे से लटकता मिला महिला का शव (फोटो : सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र में झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा से सटे स्थित बरखोरहा ग्राम पंचायत में बृहस्पतिवार की सुबह एक विवाहिता का शव (Vivahita ka shav) संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता पाया गया। मृतका की मई माह में शादी हुई थी। अभी शादी के छह माह भी पूरे नहीं हुए थे कि उसकी मौत ने कई सवालों को जन्म दे दिया। फंदे पर लटकते समय दिखी परिस्थितियां भी मामले को संदिग्ध बना रही हैं। मायके पक्ष के लोगों ने भी ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप (Hatya Ka aarop) लगाया है। प्रकरण में कार्रवाई के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

कोन थाना क्षेत्र के बरवाखाड़ निगाई गांव निवासी मीरा देवी 22 वर्ष की शादी गत 8 मई को विंढमगंज (windhamganj) थाना क्षेत्र के बरखोरहा गांव निवासी राजेश उर्फ तुलसी यादव के साथ हुई थी। बृहस्पतिवार की सुबह मायके वालों को सूचना मिली कि मीरा की मौत हो गई है। इस सूचना पर उसके बड़े पिता मनोहर यादव मीरा के ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसके कमरे में बड़ेर से लगे फंदे से शव लटक रहा था लेकिन शव मौके पर लटकने की बजाय, लटकाए जाने की स्थिति में देख वह भड़क उठे। ससुराल वालों को भला बुरा कहने के साथ ही उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

आत्महत्या का रूप दिया गया 

मनोहर यादव का कहना था कि उन्होंने अपनी भतीजी की शादी पिछले आठ मई को धूमधाम से की थी। शादी के बाद उसकी भतीजी आत्महत्या कर लेगी? ऐसी कोई बात भी सामने नहीं आई थी। उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि ससुराल के लोगों ने उनकी भतीजी की हत्या की है और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। मनोहर का कहना था कि उनकी भतीजी का शव जिस कमरे में फंदे से लटकता पाया गया वहां देखने से ही लग रहा था कि वह खुद से फांसी नहीं लगाई है बल्कि उसे जान से मार कर फंदे से लटका दिया गया है। क्योंकि फांसी लगाने के बाद भी उनके भतीजी का जहां पैर जमीन पर सटा हुआ था, वही एक पैर का घुटना मुड़ी स्थिति में बेड पर टिका हुआ था। अगर कोई आत्महत्या करेगा तो उसका एक पैर जमीन पर और एक पैर का घुटना मुड़ा हुआ बेड पर नहीं मिलेगा बल्कि हवा में झूलता हुआ पाया जाएगा।

पोस्टमार्टम के बाद सामने आएगा मौत का कारण 

उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग भी की। उधर, सूचना पाकर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने बताया कि शव को फंदे से उतारकर कब्जे में ले लिया गया है। पंचनामा के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा जा रहा है। मामला संदिग्ध है। मृतका पक्ष की तरफ से जैसे ही इस बाबत कोई तहरीर मिलेगी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

Tags:    

Similar News