Lucknow: जब तक ‘विशालाक्षी फाउंडेशन’ है, भूखा नहीं सोना पडेगा

पूरे देश में गरीब और बेसहारा बच्चों की कमी नहीं है. सरकार भी इन लोगों के लिए कई सारी योजनाएं  बनाती है लेकिन उनका जमीन पर असर बहुत मुश्किल से ही दिखता है.

Update: 2019-07-31 06:29 GMT

Lucknow डेस्क:पूरे देश में गरीब और बेसहारा बच्चों की कमी नहीं है. सरकार भी इन लोगों के लिए कई सारी योजनाएं बनाती है लेकिन उनका जमीन पर असर बहुत मुश्किल से ही दिखता है.

ये भी पढ़ें....TripleTalaq : फेल साबित हुआ तीन तलाक इनके लिए, उठाया खौफनाक कदम

इन सारी समस्याओं को मद्देनज़र, गरीब बच्चों और उनकी परेशानियों को अपनी जिम्मेदारी मानते हुए ‘विशालाक्षी फाउंडेशन’ ने एक मुहिम शुरू की. जिसके तहत गरीब बच्चों को खाना खिलाने का काम किया जाता है. ये फाउंडेशन हर हफ्ते फ़ूड हंगर प्रोग्राम का आयोजन करता है. जिसमें हजारों की संख्या में गरीबों को खाना खिलाने का काम किया जाता है.

ये भी पढ़ें.... बॉलीवुड ने प्रेमचंद की कहानियों और उपन्यास को जमकर बेचा, लेकिन नहीं हुआ न्याय

‘विशालाक्षी’ ने अभी तक दिल्ली, गुडगाँव, लखनऊ और बांदा शहर में अपनी मौजूदगी दर्ज करायी है और वहां के गरीबों और बच्चों को अपना मानते हुए उनको भूखा ना रखने का संकल्प निभाया है.

आपको बता दें, इस संस्था की शुरुआत निलय अग्रवाल नाम के एक व्यक्ति ने की थी. जो कि गुडगाँव में एक ऑन्टॉलाजिस्ट के पद पर कार्यरत हैं. इनका धेय्य है कि पूरे भारत में कोई भी व्यक्ति (खासतौर पर बच्चे) भूखे ना सोयें. इसकी शुरुआत इन्होंने एक-एक शहर में पहुँच कर कर रहे हैं.

अभी जल्द ही इस फाउंडेशन ने लखनऊ के इंजीनियरिंग कालेज के पास एक स्लम एरिया में अपना फ़ूड हंगर प्रोग्राम का आयोजन किया था.

ये हैं तस्वीरें:

Tags:    

Similar News