गाजियाबाद: वीके सिंह ने कहा- देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह का कहना है, कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। आज वीके सिंह गाजियाबाद में संजय नगर के सरकारी अस्पताल का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे।

Report By :  Bobby Goswami
Published By :  Monika
Update: 2021-04-11 09:53 GMT

गाज़ियाबाद: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह का कहना है, कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। गाज़ियाबाद के सांसद वीके सिंह आज गाजियाबाद में संजय नगर के सरकारी अस्पताल का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे।उन्होंने कहा कि सिर्फ डिमांड के हिसाब से सप्लाई नहीं हो पाई थी,जिस वजह से कुछ जगहों पर वैक्सीन नहीं होने की बात कही गयी थी।लेकिन आज वैक्सीन उत्सव के दिन तक सब कुछ ठीक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पेशेंट्स के लिए बेड की भी कोई कमी नहीं है।उन्होंने कहा कि कुछ लोग सिर्फ एसी वाले रूम एडमिट होना चाहते हैं लेकिन सबके लिए वाला रूम पर नहीं है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन एक सेफ्टी बेल्ट की तरह है। लेकिन वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों को जरूर माने।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (फाइल फोटो )

प्रोडक्शन है पर्याप्त, घबराएं नहीं

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अस्पताल के वैक्सीन सेक्शन के अलावा अन्य वार्ड का भी जायजा लिया।उन्होंने कहा कि अस्पताल में व्यवस्थाओं को पहले के मुकाबले दुरुस्त किया गया है। उनसे ये भी सवाल पूछा गया कि कहीं ऐसा तो नहीं,कि भारत द्वारा विदेश में भी वैक्सीन सप्लाई की जा रही है, और इस वजह से भारत में सप्लाई कम हो गई है। तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्रोडक्शन हमारे यहां पर्याप्त है। इसलिए सप्लाई भी सभी जगह पर्याप्त रहेगी।इसमें घबराने की जरूरत नहीं है। अचानक वैक्सीन की खपत इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि जितना अंदाजा लगाया गया था उससे अतिरिक्त लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अलग-अलग जिलों में पहुंचे हैं। कोरोना के मामलों की बढ़ती रफ्तार के चलते वैक्सीन लगाने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (फाइल फोटो )

प्राइवेट अस्पतालों में भी भरपूर व्यवस्था

गाजियाबाद सांसद वीक सिंह ने आगे कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। देश अब कोरोना उत्सव मना रहा है। किसी को वैक्सीन के मामले में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डीएम से उन्होंने बात की है माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान दिया जा रहा है। ट्रैकिंग और ट्रेसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। अब हमारे सामने यह बीमारी नई नहीं है। हम इस पर काबू पा रहे हैं।हमारे अनुभव से बीमारी को दूर भगाने का हर संभव प्रयास हो रहा है। अस्पताल के जैसे के दौरान केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ गाजियाबाद के डीएम और तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News