Hardoi News: स्वास्थ्य केंद्र में मिला जख्म: स्वास्थकर्मी ने दिखाई दबंगई, तीमारदार को बेल्ट से पीटा

Hardoi News: रात्रि में पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए सीएचसी पहुंचे पति को वार्डबॉय ने शराब के नशे में धुत होकर बेल्ट से पीट दिया, जिससे उसे काफी चोटें आई हैं।

Update:2023-04-02 23:29 IST
हरदोई सीएचसी: Photo- Social Media

Hardoi News: रात्रि में पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए सीएचसी पहुंचे पति को वार्डबॉय ने शराब के नशे में धुत होकर बेल्ट से पीट दिया, जिससे उसे काफी चोटें आई हैं। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उमरिया कैथानी निवासी अविनाश पुत्र रामपाल अपनी गर्भवती पत्नी रूबी को डिलीवरी के लिए आशा बहू नीलम के माध्यम से सीएचसी शाहाबाद लाया और रात्रि में उसे भर्ती कराया गया।

नशे में की अभद्रता

बकौल अविनाश, रात्रि में वह अस्पताल परिसर में था। उसी समय शराब के नशे में गेट के ठीक सामने पेशाब कर रहे वार्डबॉय अवनीश तिवारी ने उसे देख लिया और गाली गलौज करने लगा। बात ज्यादा बढ़ने पर वार्ड बॉय ने बेल्ट निकालकर गर्भवती महिला के पति को पीटना प्रारंभ कर दिया। इस दौरान आशा बहू नीलम बचाने का प्रयास करती रही। परंतु वार्डबॉय नहीं माना। इसकी सूचना जब वरिष्ठ चिकित्सक नोमानुल्लाह को हुई तो वह तत्काल अपने क्वार्टर से बाहर आकर बीच-बचाव करने लगे और किसी तरह गर्भवती महिला के पति को बचाया। अविनाश को बेल्ट के हमले से काफी चोटें आई हैं।

मोबाइल छीनने का किया प्रयास

अविनाश ने बताया कि जब उसने पिटाई के बाद 112 नंबर डायल करके पुलिस बुलानी चाही तो वार्डबॉय ने उससे मोबाइल छीनने का प्रयास किया और दोबारा फिर पिटाई की। घटना की सूचना स्थानीय लोगों को मिली और बात फैलने लगी, उसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। आरोप है कि इससे पूर्व भी रात्रि के वक्त शराब के नशे में इसी वार्डबॉय ने एक गर्भवती महिला को बिना डिलीवरी ही अस्पताल से बाहर भगा दिया था। जो मामला मीडिया की सुर्खियों में आया था, परंतु कुंभकरण की नींद सो रहे स्वास्थ्य विभाग में कोई हरकत नहीं हुई। शराबी वार्डबॉय के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आशा बहू नीलम का कहना है अगर वार्ड बॉय के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, तो वह सीएचसी में किसी भी गर्भवती महिला को नहीं लाएंगी, क्योंकि उसकी जिम्मेदारी होती है। अविनाश के पुत्र हुआ है, उसने बताया कि यहां से डिस्चार्ज होने के बाद वह वार्डबॉय के खिलाफ कोतवाली में मारपीट का प्रार्थना पत्र देगा। फिलहाल घटना के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News