Gorakhpur News: बारिश से सीएम सिटी गोरखपुर के अस्पताल में घुसा पानी, सड़कें बनीं दरिया

Gorakhpur News: बुधवार को पूरी रात झमाझम बारिश में दर्जनों मोहल्ले डूबे हुए हैं। नालों में पॉलीथिन और कचरे से पानी का बहाव बुरी तरह प्रभावित है।

Update: 2022-09-15 06:46 GMT

बारिश से अस्पताल में घुसा पानी (photo: social media )

Gorakhpur News: बुधवार की सुबह से शुरू हुई बारिश से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर का बुरा हाल है। नालियां और सड़कें ओवरफ्लो हो गई हैं। जिला अस्पताल में वार्ड से लेकर इमरजेंसी तक में पानी भर गया है। नालियों में पॉलीथिन और कचरा होने से पानी का बहाव थमा हुआ है। नगर निगम की तरफ से 100 से अधिक पंपिंग सेट लगाकर पानी निकासी के दावे की हवा निकल रही है।

बुधवार को पूरी रात झमाझम बारिश में दर्जनों मोहल्ले डूबे हुए हैं। नालों में पॉलीथिन और कचरे से पानी का बहाव बुरी तरह प्रभावित है। महापौर से लेकर नगर आयुक्त की गली में घुटने तक पानी लगा हुआ है। मेडिकल कॉलेज और देवरिया रोड के मोहल्लों में दुश्वारियां बढ़ गई हैं। शहर के सभी स्कूलों में रेनी डे हो गया है। लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। शहर के प्रमुख बाजार में शुमार साहबगंज, महेवा और भालोटिया मार्केट की दुकानों में पानी घुस गया है।

नगर निगम द्वारा 100 से अधिक पंपिंग सेट चलाने का दावा हवाई साबित हो रहा है। सबसे बुरी हालत जिला अस्पताल की है। जहां वार्ड, इमरजेंसी, आपरेशन थियेटर से लेकर पूरे परिसर में पानी भरा हुआ है। नालियों के जाम होने से पानी की निकासी संभव नहीं हो रही है। शहर के बड़े हिस्से का पानी रामगढ़झील में गिरता है। नालियों में पॉलीथिन जमा होने से बिलंदपुर, दाउदपुर, रुस्तमपुर आदि मोहल्लों में घुटने तक पानी लगा हुआ है।

नालियां पॉलीथिन से चोक

स्थानीय निवासी शैवाल शंकर ने बताया कि नालियां पॉलीथिन से चोक हैं। नगर निगम के जिम्मेदार सुनने को तैयार नहीं है। मेडिकल रोड से लेकर देवरिया रोड के दोनों तरफ के मोहल्लों में पानी लगा हुआ है। पहली अच्छी बारिश में नगर निगम की सफाई की हकीकत सड़क पर दिख रही है।

बेतियाहाता पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी का कहना है कि अभी तक चंद मिनटों की बारिश ही हो रही थी। पहली बार मानसून की अच्छी बारिश हुई तो नगर निगम के दावे की कलई खुल गई। हर तरफ से लोग जलभराव की शिकायत कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News