Banda News: धार्मिक स्थल में बने तालाब का पानी हुआ जहरीला, सैकड़ों मछलियों की गई जान, गहराया रहस्य

Banda News: यूपी के बांदा में एक धार्मिक स्थल के परिसर में बने तालाब का पानी अचानक जहरीला होने का मामला सामने आया है। पानी के ज़हरीला होने से तालाब में मौजूद सैकड़ों की तादाद में मछलियों की मौत हो गई है।

Update: 2023-07-14 13:02 GMT

Banda News: यूपी के बांदा में एक धार्मिक स्थल के परिसर में बने तालाब का पानी अचानक जहरीला होने का मामला सामने आया है। पानी के ज़हरीला होने से तालाब में मौजूद सैकड़ों की तादाद में मछलियों की मौत हो गई है। देवस्थान में अचानक हुए इस हादसे से लोगों में भय व्याप्त हो गया है। सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे और तालाब के पानी को जांच के लिए सुरक्षित किया गया है।

जहर मिलाया गया या कोई और है वजह!

तालाब में जहर मिलाया गया या पानी जहरीला होने की वजह कुछ और है, इस पर सघन जांच की जा रही है। तालाब का शुद्ध जल जहरीला होने का यह मामला बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र के गांव बंथरी से सामने आया है। जहां प्राचीन धार्मिक स्थल यमरेही नाथ मोक्ष धाम परिसर में स्थित तालाब में आज सुबह सैकड़ों की तादाद में मछलियां मृत पाई गईं। सुबह पूजा करने गए लोगों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान और प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम बबेरू पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों ने कार सवार लोगों पर जताया संदेह

ग्राम प्रधान और ग्रामीणों की माने तो कल देर शाम एक चार पहिया वाहन से कुछ अज्ञात लोग आए थे। जिन्होंने तालाब में कुछ फेंका है और बिना पूजा दर्शन किए वापस लौट गए और आज सुबह तालाब की मछलियां मृत पाई गई हैं। ग्रामीणों की आशंका है कि तालाब में जानबूझकर जहरीला पदार्थ मिलाया गया है। जिससे मछलियों की मौत हुई है और मछलियों की मौत होने से तमाम श्रद्धालु इस विषाक्त पानी को पीने से बच गए हैं। वहीं इस मामले में मौके पर पहुंचे एसडीएम बबेरू रावेद्र सिंह का कहना है कि सूचना मिलते ही वह और उनकी टीम मौके पर पहुंचे हैं। जहां मछलियां मृत पाई गई हैं। तालाब से मछलियों को निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर जमीन में दफनाया जाएगा। तालाब के पानी को जांच के लिए भेजा जा रहा है, साथ ही आगे की सघन जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News