Firozabad News: पति और ससुराल वालों ने दहेज को लेकर की महिला की पिटाई, पुलिस से भी की हाथापाई

Firozabad News: दान दहेज को लेकर शादी के कुछ दिन के बाद से ही पीड़िता का पति और उसके सास ससुर उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे थे।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Monika
Update: 2022-03-21 03:31 GMT

दहेज को लेकर की महिला और पुलिस की पिटाई 

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ ससुराल वालों ने पहले तो महिला को दहेज के लिए पिटा। यही नहीं जब 112 पर पुलिस को फोन करने पर पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने और ससुराल वालों ने पुलिस से भी की हाथापाई। पुलिसकर्मी की पिस्टल और एक मोबाइल भी छीना,पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज।

दरअसल, पूरा मामला महिला के साथ मारपीट को लेकर हुआ है । पीड़िता गांव औरंगाबाद थाना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली है। जिसकी शादी 2 वर्ष पहले गांव कुर्रीकूपा में रहने वाले विश्वनाथ नाम के युवक के साथ हुई थी। दान दहेज को लेकर शादी के कुछ दिन के बाद से ही पीड़िता का पति विश्वनाथ और उसके सास ससुर उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। लेकिन वह काफी समय तक यह सब सहती रही।


 लेकिन जब देर शाम उसके पति विश्वनाथ ने उससे उसके संदूक की चाबी मांगी और गहने मांगे तो उसने मना कर दिया। तो उसके पति विश्वनाथ ने उसके साथ मारपीट की । महिला ने अपने भाई टीनू को अपने ससुराल बुला लिया तो उसके साथ भी मारपीट की। जब उसने इसकी शिकायत 112 नंबर पर डायल करके पुलिस से की तो एक पुलिस की गाड़ी गांव में पहुंची। महिला के ससुराल वालों ने ग्रामीणों को इकट्ठा कर लिया और महिला उसके भाई टीनू के साथ मारपीट की। जब पुलिस ने उनको बचाने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला बोल दिया। एक पुलिसकर्मी से उसकी सरकारी पिस्टल और मोबाइल छीन लिया।

 8 थाने के पुलिस गांव में पहुंची 

जिसके बाद पुलिस के साथ हुई घटना को लेकर 8 थाने के पुलिस गांव में पहुंच गई और ग्रामीणों को खदेड़ा और शांति का माहौल बनाया। पुलिस के साथ अभद्रता करने और पुलिसकर्मी की पिस्टल मोबाइल छीनने के साथ-साथ महिला के साथ और उससे मारपीट करने को लेकर ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट से घायल महिला को सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति उसके साथ काफी समय से मारपीट कर रहा था। आज फिर उसने मारपीट की और संदूक की चाभी और गहने मांग रहा था । मना किया तो मारपीट कर दी। जब उसने अपने भाई को बुलाया और पुलिस बुलाई उनके साथ भी मारपीट कर दी और पुलिस की पिस्टल भी छीन ली।

टीनू पीड़ित महिला के भाई ने बताया कि मुझे मेरी बहन ने बुलाया था कि ससुराल वाले और उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा था। जब मेने 112 नंबर पर शिकायत की तो पुलिस आई तो ग्रामीण ईखट्टे हो गए। उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया और पुलिस की पिस्टल और एक मोबाइल भी छीन लिया है।

पुलिसकर्मी का पिस्टल और मोबाइल छीना

मुकेश चंद्र मिश्र एसपी सिटी फिरोजाबाद ने बताया कि थाना लाइनपार क्षेत्र के गांव कुर्री कूपा में एक महिला के साथ ससुराल वालों ने मारपीट की है। इसकी शिकायत पर पुलिस की पीआरवी गाड़ी गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस से अभद्रता की और एक पुलिसकर्मी की पिस्टल और मोबाइल छीन लिया। इसको लेकर आठ थाने का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंचा और वहां शांति का माहौल बनाया। घायल महिला को सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस कर्मियों को ज्यादा चोट नहीं आई है।इस घटना को लेकर सख्त कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं

Tags:    

Similar News