Women's Day 2021: DM-SP ने कैराना में किया महिला पुलिस चौकी का उद्घाटन

सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कोतवाली में नव निर्मित महिला पुलिस चौकी के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता मीनू वर्मा ने करते हुए कहा कि महिलाएं हर कार्य क्षेत्र में आगे बढ़कर काम कर रही हैं।

Update: 2021-03-08 16:41 GMT
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कैराना में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का उद्घाटन डीएम और एसपी ने फीता काट कर किया।

कैराना: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कैराना में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का उद्घाटन डीएम और एसपी ने फीता काट कर किया। इससे पूर्व कोतवाली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, महिला अधिवक्ताओं व छात्राओं ने सरकार द्वारा महिलाओं को दिये जा रहे सम्मान व सुरक्षा की प्रशंसा की।

सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कोतवाली में नव निर्मित महिला पुलिस चौकी के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता मीनू वर्मा ने करते हुए कहा कि महिलाएं हर कार्य क्षेत्र में आगे बढ़कर काम कर रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के लिए मिशन शक्ति अभियान चला कर बहुत अच्छा कार्य किया।

इस दौरान आर्य कन्या इंटर कालेज की छात्रा मंतसा ने भी अपने विचार रखे। गांव भूरा से आयी तबस्सुम, आयशा, शबनम, सना व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी सरकार द्वारा महिलाओं के आत्म सम्मान व सुरक्षा में चलायी जा रही योजनाओं की प्रशंसा की। इसके बाद कार्यक्रम में पहुंची जिलाधिकारी जसजीत कौर व एसपी सुकीर्ति माधव ने कोतवाली में नव निर्मित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का फीता काट कर उद्घाटन किया।

ये भी पढ़ें...औरैया में काम से लौट रहे अधेड़ की हादसे में मौत, परिजनों में कोहराम

इसके अलावा बराबर में ही स्थित महिला हेल्प डेक्स पर भी जाकर जानकारी ली तथा महिलाओं की हर समय सहायता व न्याय दिलाए जाने के निर्देश दिए। अपर पुलिस अधिक्षक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि कैराना स्थित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पर महिला उपनिरीक्षक टीना चौधरी के अलावा महिला कांस्टेबलों की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें...बरेली से हवाई सेवा शुरू, सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बना UP

इस क्षेत्र की पीड़ित महिलाएं शामली जाने के स्थान पर कैराना स्थित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पर ही अपनी रिपोर्ट दर्ज करा सकती हैं। इस दौरान बड़ी एलईडी स्क्रीन पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्समंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनता को संबोधित लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। इस अवसर पर एसडीएम उदभव त्रिपाठी, सीओ जितेन्द्र कुमार, कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा के अलावा समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News