योगी जी सबके फेवरेट सीएम, फिसड्डी रहे ये नेता, देखें सर्वे लिस्ट में कौन किस नंबर पर

Mood of Nation Survey: पश्चिम बंगाल की सीएम लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्हें 9.1 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-23 09:41 GMT

Top Ranking of CM: मूड ऑफ नेशन सर्वे का रिजल्ट आ गया है जिसमें देश के सभी मुख्यमंत्री की लोकप्रियता की रैंकिंग बताई गई है। इस रैंकिंग लिस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। प्रतिष्ठित मीडिया समूह के 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में योगी आदित्यनाथ को नंबर वन सीएम के तौर पर जनता ने चुना है। एक बार फिर योगी आदित्यनाथ ने इस रैंकिंग लिस्ट में अपनी जगह बनाई। देशभर में 1.36 लाख से अधिक जनता के बीच हुए सर्वे में 33 प्रतिशत से अधिक लोगों ने योगी को बेस्ट सीएम माना है। इस लिस्ट को बनाने में 30 राज्यों की जनता से यह सवाल किया गया कि उनके हिसाब से सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कौन है। इस पर 33 प्रतिशत से अधिक लोगों ने योगी आदित्यनाथ के नाम पर अपनी मुहर लगाई है।

बाकी लोगों की क्या है स्थिति

इस सर्वे रिजल्ट में बाकी राज्य के मुख्यमंत्रियों की बात करें तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मात्र 13.8 प्रतिशत लोगों ने लोकप्रिय माना है। पश्चिम बंगाल की सीएम लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उन्हें 9.1 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया। चौथे नंबर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन हैं, जिन्हें 4.7 प्रतिशत मत मिला, पांचवें नंबर पर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू हैं, जिन्हें 4.6 फीसदी लोगों ने समर्थन दिया, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया, असम के हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कुछ हद तक समर्थन मिला है।

सीएम योगी की लोकप्रियता में हो रही बढ़ोत्तरी

सीएम योगी की लोकप्रियता इन साढ़े सात सालों में काफी बढ़ी है। राज्य में जिस तरह से उन्होंने कानून व्यवस्था को संभाला है उसे लेकर पूरे देश में उनकी एक अलग पहचान बनी है। यूपी को उद्योग प्रदेश बनाने में जुटे योगी ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए 40 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव हासिल किया है। इसके अलावा दो करोड़ युवाओं को रोजगार और साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देकर भी योगी आदित्यनाथ ने अपनी लोकप्रियता में इजाफा किया है।

Tags:    

Similar News