Yogi Government 2.0: यूपी में अगले 100 दिनों में 200 गांवों की सूरत बदलने जा रही सरकार

ग्रामीण जन-जीवन में सुधार आने के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं। यूपी में केन्द्र सरकार की योजना किसानों, विद्यार्थियों, युवाओं के साथ समस्त ग्रामवासियों को सीधा लाभ दिला रही है।

Published By :  Rakesh Mishra
Update: 2022-04-23 13:09 GMT

CM Yogi Adityanath in a meeting (Photo credit: Social Media)

Lucknow: गांवों के विकास में मील का पत्थर साबित होने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से अगले 100 दिनों में 200 गांवों की सड़कों को मुख्य मार्गों से जोड़ने का काम पूरा कराया जाएगा। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने सरकार के समक्ष प्रस्तुतिकरण में गांवों की सड़कों को मुख्य मार्गों से जोड़ने और उनके सुदृढ़ीकरण कार्य को पूरा करने की कार्ययोजना रखी थी। अब योजना को समय पर पूरा करा लेने के लिये विभाग तेजी से जुटा है।

योजना के तहत 1020 कार्यों को पूरा कराया जाना है

राज्य सरकार के निर्देश पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने गांव-गांव में सांसद और विधायक निधि आदि योजनाओं से 820 जन-उपयोगी कार्यों को भी समय से पूरा कराने की कवायद तेज कर दी है। योजना के तहत 1020 कार्यों को पूरा कराया जाना है। राज्य सरकार की मंशा गांवों का समग्र विकास कराने के साथ उनको मुख्य धारा से जोड़ने की है। गांव के लोगों की सुविधाएं बढ़ाने, उनको योजनाओं का लाभ दिलाने, सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के साथ रोजगार उपलब्ध कराना है। प्रदेश में विकास को नई पहचान देने के लिए गांव-गांव में बन रही नई सड़कें और उनको मुख्य मार्गों से जोड़ने के काम से बड़ा बदलाव आ रहा है। मजरों तक आवाजाही की सुविधा के साथ उद्योगों को भी बढ़ावा मिल रहा है।

ग्रामीण जन-जीवन में सुधार, रोजगार के अवसर भी बढे

ग्रामीण जन-जीवन में सुधार आने के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं। यूपी में केन्द्र सरकार की योजना किसानों, विद्यार्थियों, युवाओं के साथ समस्त ग्रामवासियों को सीधा लाभ दिला रही है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अब 200 गांव की सड़कों के मुख्य मार्गों से जुड़ जाने के बाद किसानों को सब्जी, अनाज, दूध इत्यादि को मण्डी तक पहुंचाने में आसानी होगी और उनकी आय में भी बढ़ोत्तरी होगी।

योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में यूपी के गांव, गरीब, किसान, युवा, बेरोजगार की तरक्की के लिए तेजी से कार्य कर रही है। इसी के तहत अब अगले 100 दिनों में 200 गांवों की सड़कों को मुख्य मार्गों से जोड़ने का काम पूरा कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News