UP IAS Transfer List: यूपी में तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले, एन रविन्द्र बने अलीगढ़ के नए कमिश्नर

UP IAS Transfer List:

Update: 2023-08-27 12:40 GMT
yogi govt transferred three ias officers (Photo-Social Media)

UP IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है। तीन आईएएस आधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। एन रविंद्र कुमार को अलीगढ़ का कमिश्नर बनाया गया है। नवदीप रिणवा को यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में नई तैनाती मिली है। जबकि अजय कुमार शुक्ला को नगर विकास विभाग का मुख्य सचिव बनाया गया है।

अजय कुमार बने सचिव नगर विकास

आईएएस अधिकारी अजय कुमार को नगर विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। अजय कुमार 2001 बैच के अधिकारी हैं। ये इससे पहले यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी थे। अब उनके पद पर 1999 बैच के अधिकारी नवदीप रिणवा को नई तैनाती दी गई है। नवदीप रिणवा इससे पहले अलीगढ़ के मंडलायुक्त थे। अब अलीगढ़ का नया मण्डलायुक्त 1999 बैच के आईएएस अधिकारी एन रविंद्र को बनाया गया है।

कौन है नवदीप रिणवा

आईएएस नवदीप रिणवा दो साल पहले केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद यूपी के कई जिलों में डीएम और मंडलायुक्त रहे। नवदीप रिणवा वर्ष 2022 में मेरठ और अयोध्‍या मंडल के कमिश्‍नर भी रह चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद ही सरकार नें मुख्यम निर्वाचन अधिकारी के लिए प्रस्ताव भेज दिया था।

अजय कुमार शुक्ला के स्थान पर नवदीप रिणवा की नियुक्ति होने के बाद अब लोकसभा चुनाव 2024 में यही पूरा कार्यभार सम्हालेंगे। इन्हीं की देखरेख में यूपी में लोकसभा चुनाव संपन्न होगा। रिणवा इस पद पर रहते हुए राज्य सरकार के अधीन किसी भी अन्य विभाग या किसी अन्य सरकारी कार्य का निर्वहन नहीं करेंगे। किसी अन्य विभाग का भी अतिरिक्त चार्ज उन्हें नहीं सौंपा जाएगा।

Tags:    

Similar News