UP News: माफिया मुख़्तार, अतीक पर एक्शन जारी, विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ भी कुर्की की तैयारी

Yogi Sarkar Action Against Mafia: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उनके फरार विधायक बेटे अब्बास अंसारी के साथ ही माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

Update: 2022-10-15 06:08 GMT

माफिया मुख़्तार, अतीक पर एक्शन जारी, विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ भी कुर्की की तैयारी: Photo- Social Media

Yogi Sarkar Action against Mafias: बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके फरार विधायक बेटे अब्बास अंसारी के साथ ही प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाईकोर्ट से 7 साल की सजा मिलने के बाद मुख्तार अंसारी को अब लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट (MP MLA Court) ने 17 अक्टूबर को पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी का सजायाबी वारंट बनाने के लिए बांदा जेल से तलब किया है। मुख़्तार को आलमबाग थाने से संबंधित सरकारी कार्य में बाधा, गाली गलौज और जानमाल की धमकी देने के मामले में 23 दिसंबर 2020 को सुनवाई के बाद बरी कर दिया गया था।

इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में अपील की। जिसके बाद हाईकोर्ट ने 21 सितंबर 2022 को अपील स्वीकार करते हुए 23 दिसंबर 2020 के आदेश को खारिज करते हुए मुख्तार अंसारी को 7 साल की सजा और 35000 रूपये का जुर्माना लगाया था। इसके बाद हाईकोर्ट ने एमपी एमएलए कोर्ट को आदेश दिया कि मुख्तार अंसारी का दोष सिद्ध का वारंट बनाकर उसे सजा भुगतने के लिए जेल भेजे। इस पर कोर्ट ने दोषी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से 17 अक्टूबर को तलब किया है।

विधायक अब्बास अंसारी लापता!

मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे और मऊ से विधायक अब्बास अंसारी की तलाश में जुटी यूपी पुलिस और एसटीएफ अब तक उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उसे 3 महीने से ज्यादा वक्त से तलाश रही है लेकिन अब बात का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। अब पुलिस उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज कर कुर्की की कार्रवाई के लिए कोर्ट में अर्जी डालेगी। बता दें कोर्ट के आदेश के बाद भी अब्बास अंसारी अब तक हाजिर नहीं हुआ है। अंसारी पर महानगर थाने में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस अब अब्बास की संपत्ति कुर्क करने के लिए कार्रवाई शुरू करेगी।

पुलिस को अब्बास अंसारी कि जिस केस में तलाश है वह 2012 का मामला है। 2012 में डीबीबीएल गन का लाइसेंस लिया था बाद में अब्बास ने अपना सत्र लाइसेंस दिल्ली के पते पर स्थानांतरित करवा लिया। इसके बाद खुद को निशानेबाज दिखाकर दिल्ली वाले शस्त्र लाइसेंस पर कई शस्त्र खरीद लिया। 2019 में तत्कालीन महानगर इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने इसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामले की जांच मौजूदा समय में एसटीएफ कर रही है।

अतीक की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

वहीं फूलपुर से पूर्व सांसद प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद भले ही गुजरात की साबरमती जेल में बंद हों, उनके दोनों बेटे समेत नौ रिश्तेदार भी सलाखों के पीछे हों लेकिन उनकी अकूत अवैध संपत्तियों पर सरकार का एक्शन जारी है। अतीक अहमद की अब तक करीब 1000 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। आज शनिवार को भी 34 करोड़ की संपत्ति और भी कुर्क होगी।

यह संपत्ति लखनऊ के गोमतीनगर और गोमती नगर विस्तार इलाके में है। 14 सितंबर को फैजुल्लागंज के इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित अतीक अहमद का करीब 8 करोड रुपए का बंगला कुर्क किया गया था। अभी हाल ही में गोमतीनगर के विजयंतखंड में आवासीय, व्यवसायिक और गोमतीनगर विस्तार के भैसोरा में उनकी दो बड़ी संपत्तियों की जानकारी मिली है। इस संबंध में अधिकारी तहसील से जानकारी भी जुटा चुके हैं। कोर्ट से कुर्की का आदेश उन्हें मिल गया है और आज (शनिवार) को कुर्की की कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News