Zila Panchayat Election UP 2021: भाजपा के कमल दोहरे 4 मतों से विजयी घोषित

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू हुआ।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-03 17:29 GMT

बीजेपी से कमल दोहरे चुने गए जिला पंचायत अध्यक्ष (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Zila Panchayat Election UP 2021: औरैया के जिला मुख्यालय ककोर में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू हुआ। अपराह्न तीन बजे तक होने वाला मतदान एक घंटे में ही सम्पन्न हो गया। अध्यक्ष चुनने के लिए 22 जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान किया। इसमें भाग्यनगर चतुर्थ सीट से निर्वाचन सदस्य धर्मेंद्र यादव के जिला बदर होने की वजह से वह मतदान नहीं कर सके। भाजपा से कमल दोहरे को 13 वोट मिले और उन्हें विजयी घोषित किया गया। उधर सपा से रवि दोहरे को नौ वोट ही मिले सके।

26 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिले में हुए थे। तीन मई को मतगणना के बाद जिले में 23 जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए। शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपा से रवि दोहरे व भाजपा से कमल दोहरे को चुनाव मैदान में उतारा गया। मतदान के अंतिम चरण में भाजपा का दबदबा बना रहा।

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा के समर्थित पांच प्रत्याशी सदस्य निर्वाचित हुए। सपा से 10, निर्दलीय व बसपा से चार-चार सदस्य नवनिर्वाचित हुए थे। दोपहर तीन बजे के बाद परिणाम घोषित कर दिया गया। जिसमें भाजपा समर्थित प्रत्याशी कमल दोहरे को 13 वोट मिले, जबकि सपा से रवि दोहरे को नौ वोट मिले हैं। वहीं चर्चा रही कि भाग्यनगर चतुर्थ सीट से निर्वाचित हुए धर्मेंद्र यादव मतदान करने आएंगे। दोपहर तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। अंतिम चरण में चर्चाओं पर विराम लग गया। 

Tags:    

Similar News