चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डाॅ.आर.पी वर्मा होंगे सम्मानित

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ शिक्षाविद डा आर.पी वर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये चार अप्रैल को दिल्ली में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जायेगा।

Update: 2019-03-30 13:02 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ शिक्षाविद डा आर.पी वर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये चार अप्रैल को दिल्ली में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जायेगा।

साहित्यिक संस्था अचीवर्स एसोसिएशन फार हेल्थी एण्ड एजूकेशन ग्रोथ नयी दिल्ली द्वारा उ.प्र से डा. वर्मा अकेले शिक्षाविद हैं, जिनको सम्मानित किया जा रहा है। वह राजकीय डिग्री कालेज गोसाईखेड़ा, उन्नाव में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।

यह भी देखें:-मोहसिन रजा का राहुल पर तंज, सशक्त चौकीदार होता है तो चोरों में मचती है खलबली

डा. वर्मा ने शिक्षा, साहित्य, राजनीति सहित अन्य विभिन्न विषयों पर 80 से अधिक पुस्तकें लिखी हैं। देश और विदेश में कई प्रमुख संस्थाओं और सरकार की ओर से सम्मानित हो चुके हैं। बुन्देलखण्ड विवि में डा. वर्मा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर कई वर्ष से शोध कार्य चल रहा है। डा.वर्मा का कहना है कि साहित्य के माध्यम से समाज की आजीवन सेवा करता रहूंगा।

Tags:    

Similar News