सीएम की होली होगी खास, जमीन से आसमान तक सुरक्षा चाक चौबंद

गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली मनाने जनपद गोरखपुर आ रहे हैं। प्रशासन सीएम के रूट पर खाकी की पैनी नजर बनाए हुए है। सीएम रूट और सुरक्षा को लेकर खाकी ने खाका तैयार कर लिया है।

Update: 2019-03-20 09:22 GMT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर: गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली मनाने जनपद गोरखपुर आ रहे हैं। पुलिस प्रशासन सीएम के रूट पर की पैनी नजर बनाए हुए है। सीएम रूट और सुरक्षा को लेकर खाकी ने खाका तैयार कर लिया है। जी हां गोरखपुर में होली और होलिका में शामिल खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवान नरसिंह की आरती करते है, उसके बाद ये शोभा यात्रा घंटाघर से निकलती है, और कई इलाकों से होते हुए वापस घंटा घर में आकर समाप्त होती है।

यह भी पढ़ें:—वाट्सएप स्टीकर बनाकर भेजें होली के बधाई संदेश, ये है प्रोसेस

गोरखपुर यानी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिला, और यहाँ हर एक त्योहार अपना खास महत्व रखता है, खास कर होली कि बात आती है, तो सभी मद मस्त हो जाते है, क्योकि होली में प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ खुद इनके बीच मौजूद रहते है, होली के एक दिन पहले होलिका के समय भगवान नरसिंह की आरती पूजा अर्चना करने के बाद सीएम योगी अबीर उड़ा कर नरसिंह कि सोभा यात्रा को रवाना करते है, और फिर दूसरे दिन सुबह होली के दिन तक़रीबन 8 बजे के आस पास घंटा घर से आरती करने के पश्चात् रथ पर सवार होकर होली खेलते हुए आगे बढ़ते है, इस पूरे कार्यक्रम को लेकर और पूरे सीएम के रूट मैप को लेकर गोरखपुर पुलिस ने खाका तैयार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:—होलिका दहन के दिन क्या होगा आपके साथ, पढिए राशिफल

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

एसएसपी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया की घंटा घर से लेकर मंदिर तक की पूरी सुरक्षा का खाका गोरखपुर पुलिस ने तैयार कर लिया है, इसको लेकर पुलिस बल के साथ ड्रोन कैमरे की भी मदद ली गई है, यानी जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के मुकम्मल व्यवस्था कर ली गई है, बाहर से फ़ोर्स भी मंगा ली गई है, पैरामेल्ट्री फ़ोर्स के साथ पीएससी और तमाम थानों की फ़ोर्स के साथ नजर बनाई जायेगी, खास कर मुखौटो को लेकर और रंगों के वजह से चेहरे पहचान में नहीं आयेंगे, ऐसे में संदिग्घ व्यक्तियों के लिए सिविल में भी फ़ोर्स तैनात किये गए है।

यह भी पढ़ें:—शुभ मुहूर्त होलिका दहन 2019:सालों बाद बना मातंग योग

मुस्तैद हुई पुलिस

गोरखपुर कि होली को लेकर पुलिस इसलिए भी मुस्तैद है, क्योकि यहां की पारम्परिक होली में खुद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मौजूद रहते हैं, और इसलिए पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है, और शायद यही वजह है, कि जमीन से लेकर आसामान तक पुलिस ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है।

Tags:    

Similar News