Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता के परिजनों ने अंतिम संस्कार रोका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड की 19 वर्षीय युवती अंकिता भंडारी हत्याकांड में अंकिता के परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए अंकिता का अंतिम संस्कार रोक दिया है।

Update: 2022-09-25 05:00 GMT

अंकिता के परिजनों ने अंतिम संस्कार रोका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल: Photo- Social Media

Ankita Bhandari Murder Caseऋषिकेश के वनतारा रिसॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली अंकिता भंडारी (ankita murder case) के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गया है। पीएम के लिए डेडबॉडी को ऋषिकेश एम्स भेजा गया था। प्रारंभिक रिपोर्ट में अंकिता की मौत की वजह सिर में गंभीर चोट और पानी में डूबने को बताया गया है। साथ ही शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। हालांकि, स्थिति पूरी तरह स्पष्ट तभी हो पाएगी, जब पोस्टमार्टम (Ankita Bhandari post mortem report) की पूरी रिपोर्ट आएगी।

आज अंकिता का अंतिम संस्कार होना था, लेकिन पीएम रिपोर्ट के शुरूआती अंश सामने आने के बाद माहैल बिगड़ गया। परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए अंतिम संस्कार को रोक दिया है। वे फिर से पीएम कराने की मांग कर रहे हैं। प्रशासन अंकिता के परिजनों को मनाने में जुटा हुआ है लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। अंकिता के भाई ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट नहीं आ जाएगी, तब तक हम अंत्येष्टि नहीं करेंगे।

बुलडोजर कार्रवाई पर उठाए सवाल

मामला खुलने के 24 घंटे के भीतर ही शुक्रवार देर रात को आरोपी पुलकित आर्य़ के रिसॉर्ट को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। लेकिन परिजन सरकार के इस कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। अंकिता के पिता ने सवाल उठाया कि आखिर रिसॉर्ट को क्यों तोड़ा गया ? उन्होंने कहा कि रिसॉर्ट को तोड़कर सबूत को मिटाने की कोशिश की गई है।

आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी-डीजीपी

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अंकिता मर्डर केस की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। जांच दल ने अपना काम शुरू भी कर दिया है। आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। वहीं अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी की प्रभारी डीआईजी पी रेणुका देवी ने कहा कि हमने रिसॉर्ट में काम करने वाले सभी लोगों की सूची मंगा ली है और सब को पुलिस थाने बुलाया है। उनसे पूछताछ चल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि हम रिसॉर्ट की भी जांच कर रहे हैं कैसे लाइसेंस मिला और उसे कैसे संचालित किया जा रहा था।

विरोध में व्यापार संघ ने किया बाजार बंद

अंकिता भंडारी के समर्थन में स्थानीय व्यापारी भी मैदान में आ गए हैं। श्रीनगर के व्यापार संघ ने रविवार को बाजार बंद करने का अह्वान किया है। सुबह से ही बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है।

बता दें कि 19 वषीय अंकिता भंडारी बेहद गरीब परिवार से आती थी। उसका शव शनिवार चिल्ला नहर से बरामद किया गया था। उसे रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और दो मैनेजरों ने नहर में धक्का देकर मार दिया था। मारने से पहले तीनों ने शराब पीकर अंकिता के साथ झगड़ा किया था। तीनों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और वे अपना गुनाह कबूल कर चुके हैं। 

Tags:    

Similar News