Video: देखें कैसे फूंक डाली ये सारी ट्रेनें, अग्निपथ के विरोध में जल रहा पूरा यूपी-बिहार

Agnipath Scheme Protest Today: ताजा जानकारी मिली है कि बिहार में हिंसक प्रदर्शन के दूसरे दिन यानी आज समस्तीपुर ट्रेन फूंकी दी गई है। ट्रेन के डिब्बों में विकराल आग लगा दी गई।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-06-17 04:41 GMT

बिहार में ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग (फोटो-सोशल मीडिया)

Agnipath Scheme Protest Video: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के एलान के बाद पूरे देश का माहौल गरमा गया है। जगह-जगह आगजनी तोड़-फोड़, हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। भारतीय सेना, नौसेना, वायुसेना में युवाओं की भर्ती के लिए सरकार की अग्निपथ योजना से लोगों में आक्रोश है। गुरूवार से शुरू हुई हिंसा-विरोध प्रदर्शन विकराल रूप लेता जा रहा है।

ताजा जानकारी मिली है कि बिहार में हिंसक प्रदर्शन के दूसरे दिन यानी आज समस्तीपुर ट्रेन फूंकी दी गई है। ट्रेन के डिब्बों में विकराल आग लगा दी गई। वहीं सुबह से बलिया में अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन के चलते बलिया रेलवे स्टेशन के वाशिंगपिट पर खड़ी एक ट्रेन को युवकों ने आग के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस लगातार आग बुझाने में लगी हुई है। आग में ट्रेन की बोगी धु-धुकर जल रही है।

फूंके गई कई ट्रेने

अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), बिहार (Bihar) और राजस्थान (Rajasthan) में बहुत विकराल रूप लेता जा रहा है। युवा अग्निपथ योजना के विरोध में सड़कों, रेलवे स्टेशनों पर उतर आए हैं। अग्निपथ स्कीम पर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन यूपी में कई जगहों पर बवाल की खबर है। बलिया और फिरोजाबाद में युवा सड़कों पर उतर आए हैं।

बलिया में विरोध कर रहे सैकड़ों युवाओं ने सुबह पांच बजे रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। वाशिंगपिट पर खड़ी एक ट्रेन में कुछ युवाओं ने आग लगा दी व कई गाड़ियों के शीशे तोड़े। फिरोजाबाद में अग्निपथ को लेकर उपद्रवी युवा सुबह सात बजे से ही सड़कों पर उतर आए। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़ करने के साथ ही जाम लगा दिया। कई जगहों पर युवाओं के उपद्रव करने की खबर आ रही है।

बिहार के समस्तीपुर में उपद्रवियों ने ट्रेन में आग लगा दी। साथ ही बिहार के लखीसराय में बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी।

मध्य प्रदेश में भी युवाओं में भीषण आक्रोश है। यहां ग्वालियर के बिरला नगर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों का तांडव मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News