Aligarh News: स्कूल में फायरिंग, छात्र गुटों के बीच मारपीट, इस विद्यालय में हुई वारदात

Aligarh News: दबंग छात्रों ने छात्रा की कनपटी पर रखा तमंचा, हुई बेहोश, एक दर्जन के करीब छात्र घायल, पुलिस पर लगा साठगांठ का आरोप।

Update: 2023-08-07 10:10 GMT

Aligarh News: विजयगढ़ थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में अवैध तमंचों और राइफल से लैस दबंग छात्रों के द्वारा दूसरे गुट के छात्रों के साथ मारपीट की गई। हथियारों के बल पर स्कूल परिसर में घुसे दबंग छात्रों ने स्कूल की एक लड़की को पकड़कर उसकी कनपटी पर तमंचा रख दिया। दहशत के चलते छात्रा बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। इस मामले में स्कूली छात्रों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

स्कूल के आठ छात्र हुए दबंगों के हमले में जख्मी

दबंग छात्रों की दहशत का आलम ये था कि ताबड़तोड़ फायरिंग के चलते कॉलेज परिसर में भगदड़ मच गई। पढ़ने वाले छात्र कॉलेज को छोड़कर अपने घरों को भाग गए। दबंग छात्रों के द्वारा कॉलेज परिसर में घुसकर दूसरे गुट के छात्रों के साथ जमकर मारपीट की गई। मारपीट और फायरिंग के दौरान आठ से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद पीड़ित छात्र थाने पहुंचे और दबंग छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

ये था वर्चस्व की लड़ाई का पूरा मामला

थाना विजयगढ़ क्षेत्र के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले नगला बरी गांव निवासी दिव्यांग छात्र दीपेश का आरोप है कि सोमवार की सुबह बरोट गांव के करीब 20 से ज्यादा बदमाश किस्म के लड़के हाथों में अवैध हथियार समेत रायफल लेकर कॉलेज परिसर के अंदर घुस गए। कॉलेज के अंदर घुसते ही हथियारबंद लड़कों ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी।

आरोप है कि हथियारबंद बदमाशों ने एक लड़की को पकड़ लिया और उसकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया। हथियारबंद गुंडे छात्रों ने दूसरे छात्र गुट के लड़कों को पकड़कर उनके साथ बेरहमी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस दौरान करीब आठ छात्र खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बारोट, जैतपुर समेत भूरागढ़ी गांव के दबंग छात्रों ने दो गुटों में चले आ रहे विवाद के चलते वर्चस्व की लड़ाई में इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना में बाहरी छात्रों के अंदर जाने को लेकर स्कूल के चपरासी की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है।

मामूली बात पर स्कूल बना जंग का मैदान

दीपेश का आरोप है कि छात्रों ने कॉलेज परिसर में घुसते ही उसको दिव्यांग होने का अभद्र शब्द कह दिया। इस बात का उसने व उसके दोस्तों ने विरोध किया तो स्कूली की छुट्टी के वक्त दूसरे गुट के छात्र हथियारबंद होकर आए और हमला कर दिया। आरोप है कि दबंग छात्रों द्वारा स्कूल के चपरासी रवि के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया गया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस मामले पर सीओ बरला सर्जना सिंह का कहना है कि सोमवार को थाना विजयगढ़ क्षेत्र के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में दो छात्र गुटों के बीच हुई लड़ाई की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि स्कूल के कुछ कर्मचारियों द्वारा छात्रों के दो गुटों के बीच हुए इस विवाद को लेकर बढ़ावा दिया गया था। आक्रमक ग्रुप के 10 से 12 लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि विद्यालय प्रशासन की तरफ से तहरीर प्राप्त करके थाने पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। झगड़े में शामिल अन्य लोगों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। मामले में विवेचना प्रचलित है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Tags:    

Similar News