Video: बुर्जुग महिला ने ऊंचाई से गंगा में लगाई छलांग, को देख छूटे अच्छे-अच्छों के पसीनें, इतनी

Haridwar Hari Ki Pauri: हर की पौड़ी में एक बुजुर्ग महिला बिना किसी डर के गंगा नदी में कूद गईं। नदी में कूदने वाली इस बुर्जुग महिला की उम्र लगभग 70 साल से ज्यादा की होगी।

Written By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-06-28 13:13 GMT

Haridwar Hari Ki Pauri: हरिद्वार में हर की पौड़ी से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक बूढ़ी महिला हर की पौड़ी से गंगा नदी में छलांग लगाती नजर आ रही है। जबकि हर की पौड़ी में बना पुल नदी से काफी ऊंचाई है पर नदी की धारा भी बहुत तेज रहती है। ऐसे में बूढ़ी महिला का बेखौफ नदी में कूद जाना काफी हैरानी और जिगरे की बात है। इसके बाद महिला आराम से तैरने हुए नदी के किनारे पर आ गई। जहां पर खड़े में खूब वाह-वाई की।

दरअसल हर की पौड़ी में पूरे साल श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। श्रद्धालु गंगा नदी में नहाकर पुण्य प्राप्त करते हैं। हर की पौड़ी में गंगा नदी का काफी तेज बहाव रहता है, जिसकी वजह से शुरूआती सीड़ियों पर ही जंजीरें बंधी हैं, जिसको पकड़कर श्रद्धालु नहाते हैं। 

बुजुर्ग महिला को देख सभी हैरान

इसी हर की पौड़ी में एक बुजुर्ग महिला बिना किसी डर के गंगा नदी में कूद गईं। नदी में कूदने वाली इस बुर्जुग महिला की उम्र लगभग 70 साल से ज्यादा की होगी। इस उम्र में जब बुर्जुग किसी का सहारा लेते हैं, उनका चलना-फिरना तक मुश्किल हो जाता है। लेकिन इस बुजुर्ग महिला के साहस और हिम्मत के आगे तो अच्छे-अच्छे नौजवान फेल जाएंगें।  

वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि हरियाणा के जींद की रहने वाली बुजुर्ग महिला हर की पौड़ी पर स्नान कर रही थीं। तभी वहां पर कुछ युवा ऊंचे पुल से गंगा नदी में छलांग लगा रहे थे, उन युवाओं को देखकर बुजुर्ग महिला को भी अपने पुराने दिन याद आ गए और बुजुर्ग महिला को जोश आ गया। इस बाद बुजुर्ग महिला तुरंत पुल पर पहुंच गई और बिना किसी की मदद के सीधे गंगा नदी में छलांग लगा दी।

बुर्जुग महिला के इस हैरतअंगेज कारनामे को देखकर वहां मौजूद लोगों में खूब तालियां बजाई। कई लोगों ने पूरे वाकया का वीडियो बनाकर अपने मोबाइल पर अपलोड किया।


Tags:    

Similar News