Aligarh News: 30 मिनट की बारिश में स्मार्ट सिटी के कई हिस्से जलमग्न, लोग बोले- ‘कार से अच्छा नाव ले लेते!’

Aligarh News: अलीगढ़ में हुई 30 मिनट की मूसलाधार बारिश ने स्मार्ट सिटी की पोल खोलकर रख दी। बारिश के चलते ईदगाह शाह जमाल रोड सहित शहर के कई इलाके नालों में जमा गंदगी और पानी की निकासी ना होने के कारण जलमग्न हो गए। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Update: 2023-07-06 08:40 GMT

Aligarh News: अलीगढ़ में हुई 30 मिनट की मूसलाधार बारिश ने स्मार्ट सिटी की पोल खोलकर रख दी। बारिश के चलते ईदगाह शाह जमाल रोड सहित शहर के कई इलाके नालों में जमा गंदगी और पानी की निकासी ना होने के कारण जलमग्न हो गए। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

घरों में घुसा पानी, बाहर निकलना हुआ मुश्किल

ईदगाह शाह जमाल रोड लोगों के घरों तक में पानी घुस गया। सड़क पर जमा पानी घरों में आने से टीवी फ्रिज, कूलर समेत खाने-पीने का सामान तक भीग गया। बारिश ने यहां के लोगों का जनजीवन पूरी तरह से ठप कर दिया है। सड़क पर वाहन नहीं चल पा रहे हैं। नाराज लोगों ने कहा कि अगर पता होता ऐसी हालत होनी है, तो यहां के निवासी पहले से एक नांव का इंतजाम करके रखते।

किशनपुर तिराहा पर सड़क जलमग्न

रामघाट रोड पर मीनाक्षी पुल से लेकर किशनपुर तिराहा तक भी नजारा अलग नहीं था। यहां सड़कों पर भारी जमजमाव रहा। भाजपा मेयर ने अपनी जीत सुनिश्चित होते ही शहर के लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने का वादा किया गया था। लेकिन हालात विगत वर्षों की भांति जस के तस नजर आ रहे हैं। बारिश होने से शहर के कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति भी रोकी गई है। बारिश बंद होने के बाद उस विद्युत आपूर्ति को चालू किया जाएगा। एडीए कॉलोनी निवासी फैजल का कहना है कि स्मार्ट सिटी में बारिश हुई और एडीए कालोनी, ईदगाह रोड, शाहजमाल सहित कई इलाके सड़कों के किनारे बने नालों में जमा गंदगी की वजह से जलमग्न हो गए। पानी लोगों के घरों में घुस गया और इससे लोगों को काफी परेशानियां हो रही हैं।

पेयजल आपूर्ति पर भी असर

एडीए कालोनी के रहने वाले फैजल का कहना है कि सड़कों पर दो दिन के इकट्ठा बारिश के पानी के चलते लोगों के घरों में पीने के लिए भी गंदा और बदबूदार पानी पहुंच रहा है। शायद पेयजल की पाइपलाइन इस गंदे पानी के संपर्क में आ गई है। इसी गंदे पानी को इस स्मार्ट सिटी के लोग पीने को मजबूर है। अधिकारियों के द्वारा इलाके के लोगों की समस्याओं की अनदेखी की जाती है। स्थानीय निवासी डॉ. सैफ अली का कहना है कि जब से नगर निगम के द्वारा खैर रोड का पानी शाहजमाल की तरफ काटा गया है। तभी से लोगों की समस्याएं बढ़ गई है। शाहजमाल इलाके में करीब ढाई-ढाई फुट पानी इकट्ठा हो जाता है। लोगों के कारोबार चौपट हो गए हैं। इसके साथ ही बच्चों को भी स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है।

अलीगढ़ में सावन माह में सड़क किनारे तिरपाल से ढकी जाएंगी शराब की दुकाने

Aligarh News: सावन के महीने में सड़क के किनारे शराब की दुकानें नहीं दिखाई देंगी। शराब की दुकानों को तिरपाल से ढका जाएगा। दुकानें बंद नहीं रहेगी। शराब की बिक्री होगी। लेकिन जिन रास्तों पर कावड़ यात्रा होगी। वहां दुकाने ढक कर रखी जाएंगी। सावन के महीने को देखते हुए सहायक आबकारी आयुक्त ने यह निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि सावन महीने को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर इंस्पेक्टर और सिपाही भ्रमणशील रहेंगे। सहायक आबकारी आयुक्त डॉ सतीश चंद्र ने बताया कि शासन से निर्देश है कि कांवरियों को विशेष सुरक्षा दी जाए। पिछले साल कावड़ियों को रामघाट रोड पर बीयर की केन बांटी गई थी। जो सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी थी। इस बार इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होगी।

Tags:    

Similar News