Firozabad: देखें कैसे जल रहा कपड़ा कारोबारी का मकान, कटरा बाजार में फैली दहशत

Firozabad Fire Today: फिरोजाबाद जिले में एक कपड़ा कारोबारी के मकान में आग लग गई, देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-06-11 17:08 GMT

Firozabad Fire

Firozabad Video: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में कपड़ा कारोबारी के मकान में भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर दहशत का माहौल पैदा हो गया। आनन फानन में घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की जानकारी होते ही एसडीएम शिवध्यान पांडे और सीओ कमलेश कुमार ने कंमान संभाली और फायर कर्मियों को आग बुझाने में सहयोग किया।

दो करोड़ रुपये का नुकसान

दरअसल, कटरा बाजार निवासी प्रभात राठौर की बाजार में ही मकान के सामने प्रभात क्लाथ स्टोर (Prabhat Cloth Store) के नाम से कपड़े का थोक कारोबार है। एक साल पहले प्रभात ने अपने मकान में फर्नीचर का काम कराया है। पांच मंजिला मकान में दो मंजिल को छोड़ कर तीन मंजिलों में आग ने रुद्ररूप धारण कर लिया। आग की जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने मकान स्वामी के परिवार और रसोई में रखे तीन सिलिंडरों को निकाल लिया। अगर सिलिंडर भी मकान में रखे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था। आग में लगभग दो करोड़ रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। जिसमें कपड़ा, नगदी और अन्य घरेलू सामान शामिल है।

मूल रूप से ऊबटी निवासी प्रभात राठौर अपने पुत्र अंकित राठौर और परिवार के साथ कटरा बाजार में रह कर कपड़ा का कारोबार कर रहे हैं। उनका बाजार में कपड़े का बड़ा कारोबार है। पांच मंजिला मकान में परिवार रहता है। एक साल पूर्व पूरे मकान में फर्नीचर का काम कराया था। जिसमें से तीन मंजिलों में आग लग गई। आग की लपटें देख आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। आग की भयावहता को देखते हुए मकान के आसपास दोनों तरफ लगभग 20 दुकानें पूरी तरह से बंद करा दी गईं। कटरा बाजार की सड़क तीन घंटे के लिए अवरुद्ध रही।

जनपद के सिरसागंज, जसराना, फिरोजाबाद और शिकोहाबाद फायरब्रिगेड की गाड़ियों ने दोहरे चक्कर लगा कर तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू नहीं पाया गया, कटरा बाजार के लोगों में दहशत फैली रही। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस कर्मियों को भी मशक्कत करनी पड़ी। आग की जानकारी होते ही एसडीएम शिवध्यान पांडे और सीओ कमलेश कुमार ने कंमान संभाली और फायर कर्मियों को आग बुझाने में सहयोग किया। आग बुझाने में बाहर के जंगले को निकाल कर कमरे में पानी डाला और फिर अंदर घुस कर कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Tags:    

Similar News