Lucknow News: पावर हाउस लूटकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार, दो लाख 17 हजार नगद और पिस्टल बरामद

Lucknow News: लुटेरों का नाम आसिफ और इंद्रजीत है। उनके पास से लूटे गए दो लाख 17 हजार रुपए बरामद कर लिया गया है। आसिफ इंटीग्रल यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा था।

Update:2023-07-12 18:00 IST

Lucknow News: गाजीपुर थाना क्षेत्र में स्थित पावर हाउस में हुई लूट का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों का नाम आसिफ और इंद्रजीत है। उनके पास से लूटे गए दो लाख 17 हजार रुपए बरामद कर लिया गया है। आसिफ इंटीग्रल यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा था। ऑनलाइन जुए की लत के चक्कर में अपराध की ओर अग्रसर हुआ। बताया जा रहा है पाॉवर हाउस से लूटे गए पैसे में से एक लाख जूएं में भी हार गया।

पुलिस ने पैसों के साथ एक पिस्टल भी बरामद किया है। बता दें कि बिते शनिवार को गाजीपूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पावर हाउस में साढ़े तीन लाख की लूट हुई थी। उपायुक्त कासिम आब्दी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि गाजीपुर थाना पुलिस ने अन्य टीमों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से चोरों को आयुर्वेद संस्थान के पास गिरफ्तार किया। इसके बाद उनके द्वारा लूटे गए कैश व अन्य सामान बरामद किया।

ये दोनों इंदिरानगर के तैयबा अपार्टमेंट में रहते थे। दोनों नशे के आदि हैं। नशे के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है, इसकी पूर्ति के लिए दोनों चोरी करते थे। आशिफ ने बताया कि वह बिजली बिल जमा करने के दौरान यहां की अच्छे से रेकी किया था। इसके बाद प्लान बनाकर दोनों ने चोरी को अंजाम दिया। आशिफ के विरूद्ध गैंगस्टर सहित करीब दस मुकदमें दर्ज हैं। जबकि दूसरे चोर इंद्रजीत के विरूद्ध फतेहपुर, इलाहाबाद सहित अन्य कई जिलों में कई मुकदमें दर्ज है। चोरों के पास से स्कूटी, पिस्टल और कई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया। वहीं घटना का अनावरम करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की गई।

Tags:    

Similar News