Shamli Video: वाल्मीकि समाज के लोगों ने युवक की जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल

Shamli Video: शामली में वाल्मीकि समाज के लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में एक युवक की जमकर की पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-06-02 17:53 GMT

Shamli video viral on Social Media

Shamli Video: शामली में वाल्मीकि समाज के लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में एक युवक की जमकर की पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के शिव चौक का है। वीडियो में एक युवक की दर्जनों युवकों ने जमकर पिटाई कर रहे हैं। 

युवक की लाइव पिटाई 

जनपद के आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक की मुजफ्फरनगर जेल में मौत का मामला जहाँ पर आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक सहित शामली जनपद में एक हफ्ता पहले छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले में सदर कोतवाली में मामला पंजीकृत हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने युवक को 26 मई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वही बीती रात मुजफ्फरनगर जेल में बंद आकाश उर्फ छोटा की मौत हो गई है। वही आकाश की मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने मोहल्ला पनसारियान में जमकर हंगामा किया है जिसका आरोप बीजेपी नेता पर लगा है परिजनों ने शव को लेकर कोतवाली का घेराव किया जब उनकी मांगे पूरी नहीं हुई उसके बाद वह शामली के प्रसिद्ध शिव चौक पर जाकर शव को रखकर हंगामा करने लगे प्रशासन पर अपनी मांग मंगवाने की जिद पर अड़ हुए थे मौके पर सभी थानों की फोर्स भेजी गई व पीएसी बल को भी तैनात किया गया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े हुए थे !

दरअसल आपको बता दें कि गत 25 मई को सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनसारियांन में बाल्मीकि समाज की एक युवती द्वारा चार युवक व एक महिला पर छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले में मुकदमा पंजीकृत करा था। जिसके बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को नाम दर्ज करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया था। वहीं पुलिस ने 26 मई को इस मामले में आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था। वही मुजफ्फरनगर जेल में बंद आकाश उर्फ छोटा की बीती रात अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई है। वहीं जब इस घटना के बारे में आकाश के परिजनों को पता चला तो उन्होंने मोहल्ला पनसारियान में रहने वाले बाल्मीकि समाज के ही कुछ बीजेपी नेताओं पर कार्यवाही में बाधा डालने और उचित कार्यवाही ना होने देने एवं पुलिस पर पैसे लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया है। जिसके बाद शामली पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मोहल्ला पंसारियान में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। वही मुजफ्फरनगर जेल में हुई आकाश उर्फ छोटा की मौत के बाद परिजनों में बीजेपी नेताओं और पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला है। जिसमें आकाश उर्फ छोटा की मां का कहना है कि हमारे पड़ोस का रहने वाला अनिल उसने मुझसे मकान बनाने के लिए एक लाख रुपये उधार लिए थे। वही जब मैंने अनिल से अपने एक लाख रुपये वापस मांगे तो अनिल ने कुछ बदमाश बुलाकर हमारे साथ मारपीट की। जिसमें मेरे पैर की दो उंगली भी टूट गई थी। जिसके बाद अनिल व उसकी बेटी ने पुलिस से मिलकर हमारे खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया था।  वही जब हम कोतवाली में अपना मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो वहां पर हमारी कोई बात नहीं सुनी गई। वही थाने में मौजूद बीजेपी नेता घनश्याम पर्चा द्वारा हमारी तहरीर जेब में डाल ली गई और हमें थाने से बाहर कर दिया गया। वहीं घनश्याम पर्चा के साथ आकाश नाम का युवक भी शामिल है। 

जब आकाश का शव घर पहुंचा तो वह शव को घर ना ले जाकर पूरे वाल्मीकि समाज के साथ कोतवाली का घेराव करने के लिए पहुंच गए घंटो तक पुलिस के साथ नोकझोंक हुई जब उनकी तीन मांगें नहीं पूरी हुई तो वह शव को लेकर शामली के प्रसिद्ध शिव चौक पर पहुंच गए और वहां पर बैठकर धरना देने लगे वहां से गुजर रहे एक दूधिया ने जाने का प्रयास किया तो जो लोग इंसाफ की गुहार लगा रहे थे उन्हें दर्जनों लोगों ने उस दूधिया की जमकर पिटाई कर डाली पुलिस लाख समझाती रही लेकिन युवक पीटते रहे तभी वहां पर पुलिस फोर्स भेजी गई और मामला शांत कराने का प्रयास किया गया लेकिन वाल्मीकि समाज के लोग अपनी मांग मंगवाने के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन 3 घंटे लगातार पुलिस से नोकझोंक होती रही जिसके बाद मौके पर पूरे जनपद की 4 पहुंची और पीएससी की दो बटालियन भी मौके पर पहुंच गई किसी तरह पीड़ितों को समझाया गया पीड़ितों की मांग थी कि मृतक के भाई को सरकारी नौकरी मिले अथवा ₹500000 की आर्थिक मदद दी जाए और मकान भी बनवाने का आश्वासन मिले तभी हम शव का अंतिम संस्कार करेंगे अन्यथा शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे बीजेपी नेताओं पर आरोप लगा है उनको गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जाए जिसके बाद पुलिस ने 3 घंटे के बाद और युवक की पिटाई के बाद तहसीलदार को बुलाकर वहां पर उनकी तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही और यह आश्वासन दिया गया कि जो भी प्रशासन द्वारा मदद की जाएगी वह दी जाएगी फिलहाल समाज के लोगों द्वारा और पुलिस के लोगों के सामने यह आश्वासन मिला है कि अंतिम संस्कार कराया जाए और जो भी प्रशासन शासन से जो भी मदद मिलेगी वह पुलिस को दिलाई जाएगी इसी बात को लेकर उन्होंने जाम खोल दिया गया है !

Tags:    

Similar News