Mirzapur News: सड़क पर पड़े गहनों से भरे बैग लौटाकर समाजसेवी महिला ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

Mirzapur News: समाजसेवी महिला ने पेश की ईमानदारी की मिसाल,80 हजार रुपये का बैग में रखे जेवरात को एसपी कार्यालय में सौंपा

Update:2023-07-02 10:33 IST

Mirzapur News: समाजसेवी महिला ने पेश की ईमानदारी की मिसाल,80 हजार रुपये का बैग में रखे जेवरात को एसपी कार्यालय में सौंपा.बैग में मोबाइल होने के चलते पुलिस ने सर्विलांस की मदद से बैग मालिक को पता कर समाजसेवी महिला के सामने पुलिस ने सौंपा बैग. एक महीने पहले हुआ था महिला की शादी मायके से ससुराल आते समय रास्ते में गिर गया था बैग.बैग पाकर पति पत्नी ने समाजसेवी महिला और पुलिस को दिया धन्यवाद.

महज कुछ पैसों के लिए जहां लोगों के बीच झगड़े हो जाते हैं. वहीं समाज में कुछ ऐसे लोग आज भी जिंदा हैं जो दूसरों के पैसों को अमानत समझकर उन्हें उसके असली मालिक तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं. ऐसे लोगों की बदौलत आज भी ईमानदारी जिन्दा है. ऐसी ही ईमानदारी की मिसाल पेश की है मिर्जापुर की उमा बरनवाल महिला समाजसेवी ने, मिर्जापुर शहर के इमामबाड़ा के रहने वाले हसनू अंसारी और खुशबू निशा के गिरे बैग जिसमे रखे सोने चांदी के जेवरात और मोबाइल को लौटाकर समाज के लिए एक मिशाल पेश किया है. दरअसल खुशबू निशा अपने मायके दीपनगर पटेहरा सहरसा से पति के साथ ऑटो से वापस हो रही थी रास्ते में तेलियागंज शहर में बैग गिर गया इसकी भनक पति पत्नी दोनों को नहीं चला,घर पहुंचने पर बैग को लेकर परेशान होने लगे.बैग में मोबाइल रखा हुआ था मगर रिचार्ज नहीं था. पति इधर मोबाइल रिचार्ज कराता है ताकि फोन करने पर पता चल सके उधर समाजसेवी महिला पुलिस को बैग सौंपती हैं पुलिस सर्विलांस की मदद से बैग मालिक को खोज निकालती है. पति पत्नी दोनों को एसपी कार्यालय बुलाकर समाजसेवी महिला के सामने लगभग 80 हजार रुपये के रखे बैग में जेवरात को वापस कर देती है पति पत्नी समाजसेवी महिला के साथ पुलिस को बैग पाने पर धन्यवाद दिया.

समाजसेवी उमा बरनवाल ने बताया की तेलियागंज में सड़क पर बैग गिरा हुआ था जब खोलकर देखा गया तो उसमें भारी संख्या में जेवरात था, एक मोबाइल रखा हुआ था एसपी से बात कर एसपी कार्यालय पहुंचाएं गया सर्विलांस की मदद से पुलिस बैग मालिक की तलाश कर बैंग मालिक को बुलाकर सौप दिया है.एक महीने पहले शादी हुई थी शादी के पूरे जेवरात थे .वहीं शहर कोतवाली प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि समाजसेवी महिला उमा बरनवाल ने पुलिस को एक गिरा हुआ बैग दिया था जिसमें जेवरात रखा गया था उस बैग मालिक की तलाश कर बैग वापस कर दिया गया है.

Tags:    

Similar News