Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के स्वागत में नमामि गंगे ने की विशेष गंगा आरती, स्वच्छता का दिया संदेश

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के भव्य स्वागत के लिए नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर धार्मिक तरीके से पीएम मोदी का अभिनंदन किया। पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई|

Update: 2023-07-06 07:52 GMT

Varanasi News: देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। वह काशी को करोड़ों की सौगात देंगे। ऐसे में उनके भव्य स्वागत के लिए नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर धार्मिक तरीके से पीएम मोदी का अभिनंदन किया। पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनके तस्वीर को शामिल कर के फूलों से स्वागत लिखा गया। मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा। स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने के पीएम मोदी द्वारा दिए गए संदेश के तहत गंगा तलहटी की सफाई की गई।

राष्ट्रध्वज लेकर की गई प्रार्थना

राष्ट्रध्वज लेकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतवर्ष के सर्वांगीण विकास के लिए मां गंगा से प्रार्थना की। लोगों से पालीथिन मुक्त काशी और गंगा घाट का आवाह्न किया। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से पुरानी रही है। मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है। स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है यह संदेश प्रसारित किया है।

आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सहसंयोजक बीना गुप्ता, महानगर प्रभारी पुष्पलता वर्मा, संकठा प्रसाद, राहुल यादव, सुनीता मिश्रा, हनुमान साहनी व बड़ी संख्या में नागरिकगण मौजूद रहे ।

Tags:    

Similar News