Varanasi News: सावन की तैयारियां समय से कर ली जाएगी पूर्ण, दो महीने तक श्रद्धालु आएंगे काशी

Varanasi News: एडीशनल कमिश्नर ने कहा, बैरिकेडिंग की व्यवस्था इस बार पिछली बार की तरह नहीं रहेगा। पिछली बार लोहे के पाये से श्रद्धालु घायल हो जा रहे थे। इस बार तकनीकी रुप से उसमें बदलाव किया गया है।

Update: 2023-06-28 11:19 GMT

Varanasi News: दो महीने तक पड़ने वाले सावन महीने को लेकर तैयारियों में पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है। सावन के महीने में देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करने के लिए काशी आते हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरतती है। प्रयागराज की तरफ से सबसे ज्यादा कांवरियों की भीड़ उमड़ती है। इस बात का पुलिस प्रशासन ने खास ख्याल रखा है। एक लेन कांवरियों के लिए आरक्षित कर दिया जाता है। जगह जगह पार्किंग की भी व्यवस्था किया जाता है।

सावन को लेकर क्या कहा एडिश्नल सीपी ने

एडीशनल कमिश्नर वाराणसी संतोष सिंह ने कहा कि इस बार सावन 2 महीने का हो रहा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की स्थापना के बाद से श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। बैरिकेडिंग की व्यवस्था इस बार पिछली बार की तरह नहीं रहेगा। पिछली बार लोहे के पाये से श्रद्धालु घायल हो जा रहे थे। इस बार तकनीकी रुप से उसमें बदलाव किया गया है। प्रयागराज की तरफ से 40 प्रतिशत कांवरिए आते हैं तो उनको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक का भी डायवर्सन किया जाएगा। साथ ही जगह जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इस बात का खास ख्याल रखा गया है।

Tags:    

Similar News