Afghanistan: पंजशीर तालिबानियों के लिए बना कब्रगाह, 13 तालिबान लड़ाके ढेर

Afghanistan-Taliban News: पंजशीर घाटी में 13 और तालिबान लड़ाके ढेर कर दिए गए हैं। इसकी पुष्टि Second Resistance Front ने की है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-09-02 14:43 IST

तालिबान लड़ाके (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan-Taliban News: अफगानिस्तान में पूरी तरह से कब्जा जमाने वाला तालिबान अब पंजशीर घाटी पर अपनी नजर टिकाए बैठा है। हालांकि ये घाटी तालिबानियों के लिए कब्र साबित हो रही है। बीते कुछ दिनों में सैकड़ों तालिबान लड़ाके पंजशीर में ढेर हो चुके हैं और इस बीच खबर है कि पंजशीर में एक बार फिर से 13 तालिबानियों को मार गिराया गया है। इस बात का दावा पंजशीर में तैनात Second Resistance Front ने किया है। 

Second Resistance Front ने ट्वीट करते हुए बताया है कि घाटी में तालिबान के 13 और लड़ाके ढेर कर दिए गए हैं। पंजशीर प्रोविंस नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि पंजशीर प्रांत के चिक्रिनो जिले में नेशनल रेजिस्टेंस द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में तालिबान के 13 सदस्य मारे गए हैं और उनका एक टैंग भी नष्ट हो गया है। इससे पहले नॉर्दर्न अलायंस ने दावा किया था कि उनके लड़ाकों ने 350 तालिबानियों को ढेर कर दिया है। 

पंजशीर में अब तक कब्जा नहीं कर पाया है तालिबान

जाहिर है कि पंजशीर घाटी ही एकमात्र ऐसा इलाका है, जहां पर तालिबान के लड़ाके कब्जा नहीं कर पाए हैं। पंजशीर में शेर-ए-पंजशीर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद की अगुवाई में नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाके तालिबान का डटकर सामना कर रहे हैं। तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच पंजशीर में अब भी जंग जारी है। दोनों पक्षों के बीच वार्ता जरूर शुरू हुई थी, लेकिन वो फेल रही।

अब तालिबान ने चारों ओर से घाटी को घेर लिया है, ताकि उस पर कब्जा जमा सके। इससे पहले भी तालिबान की ओर से पंजशीर में घुसपैठ करने की कई बार कोशिश की जा चुकी है, लेकिन हर बार उन्हें नाकामयाबी ही मिली है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में दोनों पक्षों के बीच अधिक झड़पें देखने को मिल सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News