America : बोस्टन की नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के एक इमारत में विस्फोट, पैकैज में रखा था विस्फोटक

America: पैकेज को शाम 7 बजे के आसपास लियोन स्ट्रीट के होम्स हॉल में पहुंचाया गया और जब एक स्टाफ सदस्य ने इसे खोला तो विस्फोट हो गया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-09-14 05:46 GMT

नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी की एक इमारत विस्फोट (photo: social media )

America: अमेरिका के बोस्टन की नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी की एक इमारत में एक पैकेज को जब खोला गया तो विस्फोट हो गया। एक दूसरा पैकेज भी मिला और बम दस्ते द्वारा उसे सुरक्षित नष्ट कर लिया गया। बोस्टन पुलिस ने मंगलवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की पुष्टि की। स्कूल के अधिकारियों ने कहा है कि एक व्यक्ति को मंगलवार शाम को अस्पताल ले जाया गया है। नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी ने कहा कि पैकेज को शाम 7 बजे के आसपास लियोन स्ट्रीट के होम्स हॉल में पहुंचाया गया और जब एक स्टाफ सदस्य ने इसे खोला तो विस्फोट हो गया। उस 45 वर्षीय व्यक्ति को हाथ में मामूली चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक बोस्टन बम दस्ते, बोस्टन पुलिस, बोस्टन फायर सर्विस और बोस्टन ईएमएस विस्फोट के तत्काल बाद एक्टिव हो गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। इमारत को खाली करा लिया गया है। एफबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि वे जांच में मदद कर रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या मंगलवार की रात के धमाके से आम जनता के लिए कोई खतरा है, पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और अपडेट बाद में प्रदान किए जाएंगे। नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी पुलिस ने जोर देकर कहा कि जांचकर्ताओं के काम करने से परिसर सुरक्षित है।

नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के पुलिस प्रमुख माइकल डेविस ने कहा, "यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारा परिसर सुरक्षित है और हम एक सुरक्षित परिसर को हमेशा के लिए बनाए रखेंगे।"

सुरक्षा विशेषज्ञ टॉड मैक्घी, जो मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस के एक पूर्व सैनिक हैं, को उम्मीद है कि विस्फोट के बावजूद जांचकर्ता डिवाइस से जानकारी प्राप्त कर लेंगे। मैकघी ने बताया, "विस्फोटक डिवाइस की जांच कर सबूतों को एकत्र किया जाएगा।

सूचना देने के लिए चेतावनी

घटना ने समाज को सतर्क कर दिया है। अन्य कॉलेजों ने छात्रों को कुछ भी संदिग्ध होने की सूचना देने के लिए चेतावनी दी है। बोस्टन के मेयर मिशेल वू ने कहा, "मैं बहुत गंभीरता से लेता हूं कि यह शहर हर किसी के युवा लोगों का घर है। 

सफ़ोक काउंटी के जिला अटॉर्नी केविन हेडन ने एक बयान में कहा, "हम पूर्वोत्तर में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और हम किसी भी स्तर पर विश्वविद्यालय और हमारे कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। बोस्टन पुलिस और अन्य एजेंसियों द्वारा त्वरित और गहन प्रतिक्रिया यह निर्धारित करने के लिए एक व्यापक जांच की शुरुआत है कि वास्तव में यहां क्या हुआ था। बोस्टन पुलिस ने ललित कला संग्रहालय के क्षेत्र में हंटिंगटन एवेन्यू पर एक और संदिग्ध पैकेज की रिपोर्ट का भी जवाब दिया। पुलिस ने बाद में कहा कि यह निराधार है।

कैम्ब्रिज पुलिस को मंगलवार रात कैम्ब्रिज स्ट्रीट के 1100 ब्लॉक में एक संदिग्ध पैकेज की जांच के लिए बुलाया गया था, लेकिन उसने कहा कि यह एक खाली सूटकेस था। अधिकारी किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को 911 पर कॉल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

Tags:    

Similar News