अनुच्छेद 370: इमरान की पूर्व पत्नी ने खोली पाक पीएम की पोल, कही ये बड़ी बात

जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान में बैचेनी का माहौल है। जहां पाकिस्तान में इमरान खान को विपक्ष इस मुद्दे पर संसद से सड़क तक घेर रहा है।

Update: 2019-08-20 10:57 GMT

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान में बैचेनी का माहौल है। जहां पाकिस्तान में इमरान खान को विपक्ष इस मुद्दे पर संसद से सड़क तक घेर रहा है।

वहीं इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक सनसनीखेज खुलासा कर इमरान खान की मुश्किलें बढ़ा दी है।

उन्होंने जम्मू कश्मीर पर इमरान खान को लेकर बहुत बड़ा आरोप लगाया है।

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान पेशे से पत्रकार हैं। इस वजह से उनकी इस बात को काफी गंभीरता से भी लिया जा रहा है। उन्होंने अपने पूर्व पति और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

रेहम खान का कहना है कि इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ एक गोपनीय डील की है। उनका दावा है कि इमरान खान ने ये डील भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने के लिए की है।

इस वजह से वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर अपनी बात मजबूती से नहीं रख पा रहे हैं और न ही इसके खिलाफ कोई ठोस कदम उठा रहे हैं।

Full View

ये भी पढ़ें...जयंती विशेष: आखिर पूर्व पीएम राजीव गांधी का एक फैसला कैसे बना उनकी हत्या का कारण

रेहम के इस खुलासे से बढ़ सकती है इमरान की मुश्किलें

मालूम हो कि इमरान खान पहले ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। संसद में लगातार उनके खिलाफ बयानबाजी और नारेबाजी हो रही है।

अब उनकी पूर्व पत्नी के इन सनसनीखेज आरोपों से पाकिस्तानी में राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ना तय माना जा रहा है।पाकिस्तान में विपक्षी दलों को इमरान खान पर हमलावर होने का बड़ा मौका मिल गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा साक्षात्कार

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जो भी हुआ है, वह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने के प्रयासों का नतीजा है।

एक साक्षात्कार में रेहम ने कहा, 'मैं कहना चाहती हूं कि कश्मीर का सौदा हो गया है। 'कश्मीर बनेगा पाकिस्तान' ये हमें शुरूआत से सिखाया गया है।' रेहम का ये साक्षात्कार सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें...जानिए क्या है हल छठ व्रत, किस दिन और किसके लिए किया जाता है

साक्षात्कार में किया इस बात का जिक्र

साक्षात्कार में रेहम ने कहा है कि पांच अगस्त को जब भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की घोषणा की थी, उनकी टीम के एक सदस्य ने उन्हें फोन कर कहा, 'मैम आपने जो कहा था वो सही हो रहा है।

मैंने तब उससे कहा था कि प्रार्थना करो को ये सच न हो।' साक्षात्कार में रेहम ने उस बात का भी जिक्र किया, जो उन्होंने पिछले अगस्त-2018 में फोन करने वाले अपने टीम के सदस्य से कही थी।

मोदी को अनुच्छेद-370 खत्म करने के लिए जनादेश मिला

उन्होंने उस टीम सदस्य से फोन लाइन पर बोला 'मैंने तुमसे पिछले साल अगस्त में क्या कहा था? कश्मीर पर क्या सौदा होगा?

मोदी ने वो किया जो उन्हें करना चाहिए था। उन्हें (मोदी को) अनुच्छेद-370 खत्म करने के लिए जनादेश मिला और उन्होंने वो किया।

लेकिन आपके प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्या किया? उन्हें इस मुद्दे पर जब एक नीतिगत फैसला लेना चाहिए था, उन्होंने कहा मैं जानता था वह (मोदी) ऐसा करने जा रहे हैं।' ये तो हम सब भी जानते थे कि वह (मोदी) ऐसा करने जा रहे हैं।

जानिए रेहम खान के बारें में

रेहम खान, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की दूसरी पत्नी हैं। रेहम की भी ये दूसरी शादी थी। रेहम के तीन बच्चे भी हैं, जो उनके पहले पति के हैं।

तीनों बच्चे अपने पिता के साथ ही रहते हैं। रेहम की पहली शादी एजाजुर रेहमान से 1992 में हुई, जो 2006 तक चली।फिर 6 जनवरी 2015 को उन्होंने इमरान खान से दूसरी शादी की थी।

रेहम का जन्म तीन अप्रैल 1973 को लीबिया में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई लिखाई पेशावर से की है। इसके बाद इंग्लैंड से उच्च शिक्षा प्राप्त की।

रेहम ब्रिटिश पत्रकार हैं। इसके अलावा वह लेखक और फिल्म निर्माता भी हैं। इमरान संग उनकी शादी 10 महीने चली और 2015 में ही दोनों का तलाक हो गया था।

ये भी पढ़ें...पति चाकू की नोक पर लड़कियों से करता था रेप, पत्नी पोर्न साइट को बेचती थी वीडियो

Tags:    

Similar News