इस बच्ची को दुनिया कर रही सलाम, अपार्टमेंट में लगी आग, तो ऐसे बचाई जान

8 साल की बच्ची की मां काम करने के लिए घर से बाहर गई थी। बच्ची के साथ सिर्फ उसका 5 साल का भाई था। अचानक से रात में उसके अपार्टमेंट में आग लग गई।

Update: 2021-03-19 13:02 GMT
8 साल की बच्ची का साहस

नई दिल्ली: कभी-कभी बच्चे वह कमाल कर देते है जो बड़े-बड़े लोगों के बस में नहीं होता। कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया शिकागो में रहने वाली 8 साल की बच्ची ने, जिसके आज हर कोई तारीफ कर रहा है। आइये जानते है कि इन बच्ची ने ऐसा क्या कमाल किया।

8 साल की बच्ची का साहस

शिकागो में रहने वाली बच्ची ने जो किया है उसे जानकर आप भी उसके साहसी कदम की सराहना करेंगे। इस बच्ची ने अपनी जान बचाने के लिए बिना डरे तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। यह वाकया तब हुआ जब 8 साल की बच्ची की मां काम करने के लिए घर से बाहर गई थी। बच्ची के साथ सिर्फ उसका 5 साल का भाई था। अचानक से रात में उसके अपार्टमेंट में आग लग गई। वहीं आग लगने की वजह से जब उसे कुछ समझ नहीं आया तो उसने सबसे पहले खिड़की से एक गद्दा नीचे फेंका और फिर खुद भी उस पर कूद गई। बच्ची के इस कदम से सब लोग हैरान है।

ये भी देखिये: रातों रात स्टार बनी नन्ही गुड़िया, मां के साथ रियाज का वीडियो मचा रहा धमाल

मौके पर पहुंचे फायरब्रिगेड

वहीं जब फायरब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए पहुंची तो उन्होंने देखा कि लड़की अपार्टमेंट के नीचे खड़ी हुई थी। जिसके बाद उनकी टीम ने दो छोटे बच्चों को बचा लिया। जिसमें से एक बच्ची का 5 साल का भाई और एक अन्य 2 साल का बच्चा है। इस मामले को लेकर जिला प्रमुख फ्रैंक वेलेज़ ने बताया कि वह बच्ची की बहादुरी देखकर काफी प्रभावित हुए हैं। साथ ही बताया कि तीनों बच्चों को स्मोक इनहेलेशन के लिए कॉमर चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया है। और इसके अलावा पुलिस आग लगने की वजह की जांच कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News