धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। इस महामारी ने दुनिया में हजारों लोगों की जान ले ली है। इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।

Update: 2020-04-04 15:14 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। इस महामारी ने दुनिया में हजारों लोगों की जान ले ली है। इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। यही वजह है कि बाजारों में मास्क की मांग में तेजी से बढ़ गई है, लेकिन अब चीन इसका फायदा उठा रहा है। उसने अपने ही सदाबहार दोस्त पाकिस्तान को मास्क के नाम पर धोखा दे रहा है।

दरअसल पाकिस्तान ने चीन से मास्क मंगवाए थे। चीन ने पाकिस्तान में मास्क की भारी मांग को देखते हुए अपने दोस्त को भी धोखा दे दिया। चीन ने अंडरगार्मेंटस से बने मास्क को पाकिस्तान भेज दिया। चीन की इस हरकत पर पाकिस्तान में लोग आक्रोशित हो गए हैं। चीन से भेजे गए मास्क को लेकर वहां के न्यूज चैनलों पर बहस छिड़ गई है। अस्पतालों को डॉक्टरों ने इनके इस्तेमाल से भी इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें...सानिया मिर्जा को क्यों आया इतना गुस्सा, जो स्टार्स के कुकिंग वीडियो पर निकाली भड़ास

चीन से निर्यात कर आए मास्क को जब पाकिस्तान में खोलकर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क मिले। यह मास्क कोरोना के वायरस या किसी अन्य संक्रमण को रोकने में पूरी तरह नाकाम थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अलावा यूरोप के कई देश शिकायत कर चुके हैं कि चीन से भेजे गए मास्क बेहद घटिया क्वालिटी के हैं। इसी वजह से नीदरलैंड और स्पेन ने चीन से मेडिकल सप्लाई को रोकने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें...लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पांचवी रिपोर्ट आई कोरोना नेगेटिव

सबसे बड़ी बात यह है कि इस संकट की घड़ी में चीन ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद करने का वादा किया था, लेकिन अब अंडरवियर से बने मास्क के बाद इस वादे का पाकिस्तान के लोग ही मजाक उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग पाकिस्तान के मास्क से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...मां की तेरहवीं में युवक ने फैलाया कोरोना, यहां मिले कोरोना के 10 नए मामले

तो वहीं अंडरवियर से बने मास्क देने वाले चीन की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तारीफ करते नहीं थकते। कोरोना वायरस से लड़ने के दौरान अपने हर भाषण में इमरान खान चीन का गुणगान कर रहे हैं और वहां के लोग चीन और इमरान दोनों को गाली दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News