जानवरों में फैला कोरोना: कुत्ते के पॉजिटिव पाए जाने पर यहां दी गई भयानक मौत

देश दुनिया में इंसानों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है, लेकिन अब खबर है कि इसकी चपेट में जानवर  भी आ रहे हैं। एक खबर के अनुसार,अमेरिका के जॉर्जिया में एक कुत्ते में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। ऐसी खबर है कि इस घातक संक्रामक रोग की चपेट में यह अमेरिका में दूसरा कुत्ता है।

Update: 2020-07-04 05:42 GMT

अटलांटा: देश दुनिया में इंसानों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है, लेकिन अब खबर है कि इसकी चपेट में जानवर भी आ रहे हैं। एक खबर के अनुसार,अमेरिका के जॉर्जिया में एक कुत्ते में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। ऐसी खबर है कि इस घातक संक्रामक रोग की चपेट में यह अमेरिका में दूसरा कुत्ता है। जॉर्जिया के स्वास्थ्य विभाग ने इस खबर की पुष्टि की है। 6 साल के मिश्रित नस्ल का कुत्ता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इससे पहले उसके मालिक संक्रमित पाए गए थे और फिर कुत्ते को बीमारी होने का पता चला।

यह पढ़ें...आधे से भी कम हो गए तेल के दाम, निर्यात बंद होने का हुआ ऐसा असर

 

कुत्ते को मौत दी गई

 

कुत्ते की जांच हुई तो वह भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। कुत्ते की बीमारी बढ़ने के बाद उसे मार दिया गया। इधर अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते की तंत्रिका संबंधी बीमारी का कोविड-19 से कुछ लेना देना नहीं है। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार अभी तक उपलब्ध सीमित जानकारी के आधार पर पालतू जानवरों से लोगों तक कोरोना वायरस फैलने का खतरा कम है।

 

यह पढ़ें...सोने का कोरोना मास्क: कीमत इतनी उड़ जाएंगे होश, फोटो हुई वायरल

 

सबसे खराब हालत में अमेरिका

बता दें कि दुनिया में सबसे खराब हालत कोरोना से अमेरिका की हो रही है। इस वायरस ने वहां बड़ी संख्या में लोगों की जानें ली हैं, बल्कि अर्थव्यवस्था भी चौपट कर डाला है। अमेरिका में कुल मिलाकर 28.9 लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें 1.32 लाख लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 15,928 लोगों की हालत गंभीर है। अच्छी बात यह है कि 12 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं। वहां अभी लाखों हजारों मामले रोज आ रहे है।

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news.trackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News