US Constitution: खत्म कर दो अमेरिका का संविधान!

ट्रम्प ने ये टिप्पणियां ट्विटर पर हंटर बिडेन से संबंधित फाइलों के खुलासे के बाद कीं। हंटर, जो बिडेन का पुत्र है जिनपर यूक्रेन में विवादित सौदे करने के आरोप हैं। ट्विटर ने 2020 में चुनावों से पहले हंटर बिडेन संबंधित खुलासे की खबरें दबा दी थीं।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2022-12-05 06:28 GMT

Former US President Donald Trump (Image: Social Media)

Donald Trump on US Constitution: अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के संविधान को "समाप्त" करने का आह्वान किया है।

अपनी "ट्रुथ सोशल" वेबसाइट पर लिखते हुए, ट्रम्प ने 2020 के चुनाव में अपनी हार पर फिर से रोष व्यक्त किया और कहा कि "दुनिया अमेरिका और उसके भ्रष्ट व 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में धांधली पर हंस रही है!" ट्रम्प ने लिखा कि "अभूतपूर्व धोखाधड़ी के लिए अभूतपूर्व इलाज की आवश्यकता है!"

ट्रम्प ने विस्तार से लिखा है कि यह "अभूतपूर्व इलाज" कैसा दिखेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए "संविधान में पाए जाने वाले सभी नियमों, विनियमों और लेखों को समाप्त करने की आवश्यकता होगी।" एक पोस्ट में ट्रम्प ने उन रिपब्लिकन पर हमला किया जिन्होंने 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की जीत को प्रमाणित करने के लिए मतदान किया था। ट्रम्प ने लिखा - "मुझे आश्चर्य है कि मिच मैककोनेल और सभी कमजोर रिपब्लिकन जो 2020 के राष्ट्रपति चुनाव को मंजूरी नहीं दे सके और तेजी से बाहर हो गए, अब क्या सोच रहे हैं? वे हमारी महान पार्टी और हमारे राष्ट्र के लिए अपमान हैं, जो पूरी दुनिया में हंसी का पात्र बन गया है!"

ट्रम्प ने ये टिप्पणियां ट्विटर पर हंटर बिडेन से संबंधित फाइलों के खुलासे के बाद कीं। हंटर, जो बिडेन का पुत्र है जिनपर यूक्रेन में विवादित सौदे करने के आरोप हैं। ट्विटर ने 2020 में चुनावों से पहले हंटर बिडेन संबंधित खुलासे की खबरें दबा दी थीं।

ट्रम्प ने हंटर बिडेन की "ट्विटर फाइल्स" की रिलीज के जवाब में कहा कि इन फाइलों ने 2020 के चुनाव में "धोखाधड़ी और धोखे" के सबूत दिखाए हैं और यह तर्क दिया कि इससे निपटने के लिए संविधान के कुछ हिस्सों को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। ट्रम्प ने लिखा - बिग टेक कंपनियों ने डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी और डेमोक्रेट पार्टी के साथ मिलकर काम किया और बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की। धोखे के रहस्योद्घाटन के बाद क्या आप 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को रद्द करेंगे और सही विजेता घोषित करेंगे? या क्या आपके पास एक एक नया चुनाव है?"

"इस प्रकार और परिमाण की एक बड़ी धोखाधड़ी सभी नियमों, विनियमों और लेखों को समाप्त करने की अनुमति देती है, यहां तक कि संविधान में पाए जाने वाले की भी। हमारे महान 'संस्थापक' झूठे और कपटपूर्ण चुनाव नहीं चाहते थे, और न कभी करेंगे!"

ट्रम्प के बयान के बाद तुरंत ही व्हाइट हाउस ने ट्रम्प पर पलटवार किया। व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव एंड्रयू बेट्स ने एक बयान में कहा - "अमेरिकी संविधान एक पवित्र दस्तावेज है जो 200 से अधिक वर्षों से हमारे महान देश में स्वतंत्रता और कानून के शासन की गारंटी देता है। संविधान अमेरिकी लोगों को एक साथ लाता है - पार्टी की परवाह किए बिना - और निर्वाचित नेता इसे बनाए रखने की शपथ लेते हैं। यह उन सभी अमेरिकियों के लिए अल्टीमेट स्मारक है जिन्होंने अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने वाले और मौलिक अधिकारों को रौंदने वाले स्वयंसेवी निरंकुशों को हराने के लिए अपनी जान दे दी है। संविधान पर हमला करना हमारे राष्ट्र की आत्मा के लिए अभिशाप है। 

Tags:    

Similar News